सेंसेक्स और निफ्टी में लगातार चौथे दिन आई गिरावट
सेंसेक्स और निफ्टी में लगातार चौथे दिन आई गिरावट
Share:

अमेरिकी फेडरल रिजर्व के नीतिगत बयान के बाद आज रात चौथे दिन के लिए भारतीय शेयर बाजारों में गिरावट आई। बीएसई सेंसेक्स 562 अंकों की गिरावट के साथ 49,801 पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 189 अंकों की गिरावट के साथ 7,721 पर बंद हुआ। निफ्टी के 50 में से 48 शेयर घाटे के साथ खत्म हुए। 

आज के सत्र में निफ्टी में शीर्ष हारने वालों में ओएनजीसी, भारत पेट्रोलियम, टाटा मोटर्स, अदानी पोर्ट्स और कोल इंडिया जैसे नाम शामिल हैं, जबकि शीर्ष में आईटीसी, डिविस लैब्स, एचडीएफसी, इंफोसिस और टीसीएस थे। सभी सेक्टोरल इंडेक्स आज के सत्र में नुकसान के साथ समाप्त हुए। निफ्टी बैंक इंडेक्स 1.6 प्रतिशत या लगभग 600 अंक गिरकर 34,229 पर बंद हुआ। आज के सत्र में सबसे बड़ा क्षेत्रीय पिछड़ा वर्ग PSU बैंक सूचकांक था, जो लगभग 4 प्रतिशत गिर गया।

मीडिया इंडेक्स में 3 प्रतिशत की गिरावट आई जबकि मेटल इंडेक्स आज के सत्र में 2.5 प्रतिशत गिर गया। निफ्टी ऑटो और निफ्टी फार्मा दोनों कल साप्ताहिक विकल्प समाप्ति सत्र के करीब 2 प्रतिशत के नुकसान के साथ समाप्त हुए। आज के सत्र में व्यापक बाजार कमजोर प्रदर्शन कर रहे हैं। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में 2.5 फीसदी की गिरावट आई जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स में 2.2 फीसदी की गिरावट देखी गई। एनएसई पर 1,537 शेयर आज के सत्र में नुकसान के साथ समाप्त हुए, जबकि 377 शेयरों ने बढ़त हासिल की।

गुजारिश करने पर भी नहीं पहना मास्क तो एलायंस एयर ने चार यात्रियों के साथ कर डाला ये काम

महाराष्ट्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए गए परमबीर सिंह

चलती कार में से गिरा बच्चा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -