कश्मीरी पंडितों का वो हत्यारा, जिसे देख मुस्कुराए PM मनमोहन.. रविश कुमार ने कहा - 'सर'
कश्मीरी पंडितों का वो हत्यारा, जिसे देख मुस्कुराए PM मनमोहन.. रविश कुमार ने कहा - 'सर'
Share:

नई दिल्ली: विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित द कश्मीर फाइल्स के रिलीज होने के बाद पाकिस्तान के हितैषी और कश्मीरी पंडितों के हत्यारे यासीन मलिक की चर्चा सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है। किन्तु यासीन से संबंधित ये हालिया चर्चा उन मीडिया संस्थानों जैसी नहीं है, जहाँ पर यासीन मलिक जैसे कातिल को ‘सर-सर’ कहकर उसकी बातें सुनीं जाएँ। उसके अलगाववादी विचारों को सुनने के लिए उसे पूरा मंच सौंप दिया जाए या कांग्रेस की मनमोहन सरकार की तरह उसका PM आवास में स्वागत किया जाए। 

 

कश्मीर फाइल्स की रिलीज़ के बाद सोशल मीडिया यूजर्स खुलकर इस अलगाववादी यासीन के कृत्यों को शेयर कर रहे हैं और उन लोगों को भी फटकार रहे हैं, जिन्होंने इसके कुकर्मों को न सिर्फ छिपाने की कोशिश की, बल्कि इसे मसीहा की तरह दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 2008 में इंडिया टुडे के कॉन्क्लेव में यासीन मलिक को यूथ आइकन बनाकर पेश किया गया और उसके अलगाववादी संगठन को सेकुलर कहा गया। इस मंच का उपयोग करके मलिक ने बुद्धिजीवी बनकर पूरे 12 मिनट ऑन टीवी अपने अलगाववादी विचार फैलाए। 

 

इससे पहले BBC जैसा विदेशी मीडिया भी यासीन को अपने चैनल के जरिए हीरो दिखाने की कोशिश कर चुका था और BBC के ही शो में यासीन ने कबूल किया था कि उसने कश्मीरी हिंदू रिटायर्ड जज नीलकंठ गंजू को मारा। यासीन मलिक की दलील थी कि आखिर जस्टिस गंजू ने जिसे फाँसी की सजा सुनाई, उस मकबूल भट का कसूर ही क्या था। यासीन के अनुसार, आतंकी मकबूल को जो सजा, जस्टिस गंजू ने सुनाई थी, वो राजनीति से प्रेरित फैसला था। खून खौला देने वाली बात तो ये है कि इसी इंटरव्यू में यासीन मलिक ने हँस-हँस कर भारतीय वायुसेना के चार निहत्थे जवानों की हत्या करने की बात स्वीकारी थी। और इसी यासीन मलिक से मनमोहन सिंह PM आवास में हँस-हँस कर मिले थे। 

 

इंडिया टुडे और BBC के साथ ही NDTV ने भी यासीन के पाप धोने की कोशिश की। NDTV चैनल के प्राइम टाइम एंकर रवीश कुमार ने वर्ष 2013 में यासीन मलिक को तब बोलने के लिए अपना चैनल दिया था, जब वह भूख हड़ताल के नाम पर लश्कर -ए-तोइबा के सरगना और मुंबई बम ब्लस्ट के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ बैठा दिखा था। आपका यह जानकर शायद खून खौल जाए, कि रवीश कुमार अपने शो में कश्मीरी पंडितों की हत्या की बात स्वीकार चुके यासीन को यासीन साहब और सर-सर कहकर संबोधित कर रहे थे।

इनके साथ ही यासीन मलिक को कांग्रेस शासन में भी खूब प्यार मिला था। साल 2006 में मनमोहन सिंह ने जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) के अध्यक्ष यासीन मलिक को नई दिल्ली में PM आवास पर बुलाया और कई मुद्दों पर उससे बातचीत की। आज भी यासीन मलिक के साथ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की मुस्कुराती फोटो, कश्मीरी हिन्दुओं के जख्मों को कुरेदने का काम करती है। जिसके हाथों में हथकड़ी और गले में फांसी का फंदा होना चाहिए था, उस हत्यारे का हाथ पकड़कर हमारे देश के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मुस्कुरा रहे थे।  

भगवंत मान ने सांसद पद से दिया इस्तीफा, लेंगे पंजाब में मुख्यमंत्री पद की शपथ

'कांग्रेस पर बोझ से अधिक कुछ नहीं हैं चन्नी ..'. हार पर कांग्रेस ने दो फाड़

दिल्ली में MCD चुनाव को लेकर घमासान, AAP कार्यकर्ताओं ने किया भाजपा दफ्तर का घेराव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -