NCSC ने भेजा बिग बॉस 16 मेकर्स को नोटिस, जानिए क्या है मामला?
NCSC ने भेजा बिग बॉस 16 मेकर्स को नोटिस, जानिए क्या है मामला?
Share:

टीवी का चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस (Bigg Boss) एक ऐसा  शो है, जो हमेशा ही किसी न किसी कारण के चलते ख़बरों में रहता है। कभी शो में जारी प्यार मोहब्बत खबरों में रहता है तो कभी प्रतियोगियों के बीच की लड़ाई। मगर इस बार बिग बॉस 16 में बात हद से आगे बढ़ गई है। सलमान खान होस्टिड शो के प्रतियोगी विकास मनकतला ने दूसरी प्रतियोगी अर्चना गौतम पर जातिगत टिप्पणी कर दी है। जिसके चलते  राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (NCSC- National Commission for Scheduled Castes) ने बिग बॉस के निर्माताओं को नोटिस भेजा है।

दरअसल, रिपोर्ट के अनुसार, "राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने बिग बॉस में विकास मनकतला ने दूसरी प्रतियोगी अर्चना गौतम को 'नीच जाति के लोग' कहा है जो कि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है। इस मामले में आयोग ने मुंबई कमिश्नर ऑफ पुलिस, वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, एंडमोल प्राइवेट लिमिटेड तथा अन्य को नोटिस जारी किया है।" शो में अर्चना एवं विकास के बीच बहुत विवाद देखने को मिला था, जिसके पश्चात् विकास मनकतला ने ये आपत्तिजनक टिप्पणी की।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडियन पैनल कोड के मुताबिक, एनसीएससी ने कहा कि यह स्पष्ट तौर पर एससी/एसटी अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है तथा आयोग ने भारतीय संविधान के आर्टिकल 338 के तहत इस मामले की तहकीकात करने का निर्णय लिया है। ऐसे में अब शो के निर्माताओं को 7 दिनों के भीतर इस नोटिस का जवाब देना होगा। वहीं निर्माताओं को ये भी बताना होगा कि इस पर उन्होंने क्या एक्शन लिया है? बता दें कि बिग बॉस 16 का ये एपिसोड बुधवार को टेलीकास्ट हुआ था।

KBC के मंच पर विक्की कौशल ने किया ऐसा खुलासा, सुनकर हैरान हुए अमिताभ बच्चन

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई ये एक्ट्रेस, अकाउंट से मिनटों में उड़े हजारों रूपये

तुनिशा की मौत के बाद अब बंद हो जाएगा अलीबाबा शो!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -