CAB Delhi Protest : प्रदर्शनकारियों में जामिया के छात्र नही, भीड़भाड़ वाले इलाकों पर सुरक्षा बढ़ी
CAB Delhi Protest : प्रदर्शनकारियों में जामिया के छात्र नही, भीड़भाड़ वाले इलाकों पर सुरक्षा बढ़ी
Share:

भारत में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के पारित होने के बाद विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं और स्थानीय लोगों का प्रदर्शन पांचवें दिन मंगलवार को भी जारी रहने की बात सामने आ रही है, लेकिन अब तक प्रदर्शन शुरू नहीं है. वहीं, दिल्ली पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि मंगलवार को भी अलग-अलग इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हो सकता है. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने कई वीवीआइपी इलाकों के साथ भीड़भाड़ वाले इलाकों की भी सुरक्षा बढ़ा दी है.

दिल्ली NCR में हड्डी कंपा देने वाली ठंड, 8 डिग्री तक लुढ़का पारा

इस मामले में दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को जामिया के बाहर हुए प्रदर्शन के मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनका आपराधिक गतिविधियों से रिश्ता रहा है. पुलिस ने यह जानकारी भी दी है कि इस मामले में किसी भी छात्र को गिरफ्तार नहीं किया है.   

सीएम नितीश कुमार ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, पोर्न साइट्स पर बैन लगाने की मांग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा को मद्देनजर संभावित प्रदर्शन वाली जगहों पर 24 घंटे जवानों को तैनात कर दिया है. वहीं, जामिया के आसपास बैरिकेडिंग लगाकर सघन जांच की जा रही है. खुफिया जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को भी दिल्ली के जंतर मंतर, इंडिया गेट, संसद भवन, राजपथ के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री अमित शाह के आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.इस बीच मंगलवार को भी दिल्ली पुलिस ने कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं. वहीं, सोमवार को लगातार चौथे दिन भी स्थानीय लोगों और छात्रों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह व दिल्ली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.प्रदर्शनकारियों ने कवरेज करने पहुंचे मीडियाकर्मियों को भी निशाना बनाया। हमले में दो मीडियाकर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं. एक महिला रिपोर्टर से बदसुलूकी की गई और उनका कैमरा व मोबाइल फोन लूटने का प्रयास किया गया.

नागरिकता कानून: तमिलनाडु यूनिवर्सिटी का फरमान, 24 घंटे के अंदर हॉस्टल खाली करें छात्र

नागरिकता कानून: जामिया हिंसा मामले में 10 आरोपी गिरफ्तार, एक भी छात्र नहीं, तीन 'बेड कैरेक्टर' क्रिमिनल

शानदार जीत हासिल करने के बाद WI पर लगा जुर्माना, ICC ने कप्तान और खिलाड़ियों को दी सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -