नागरिकता कानून: तमिलनाडु यूनिवर्सिटी का फरमान, 24 घंटे के अंदर हॉस्टल खाली करें छात्र
नागरिकता कानून: तमिलनाडु यूनिवर्सिटी का फरमान, 24 घंटे के अंदर हॉस्टल खाली करें छात्र
Share:

चेन्नई: नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है. इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया में रविवार को हुई हिंसा में कई स्टूडेंट घायल हो गए. जिसके बाद जामिया के छात्रों के समर्थन में दूसरे विश्विद्यालय के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके मद्देनज़र अब तिरुवरूर में तमिलनाडु केंद्रीय यूनिवर्सिटी के छात्रों को 24 घंटे के अंदर हॉस्टल छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं.

तमिलनाडु केंद्रीय यूनिवर्सिटी के माध्यम से एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा गया है, '2019-20 की सर्दियों की छुट्टियों के लिए यूनिवर्सिटी 16 दिसंबर 2019 से बंद है. सभी हॉस्टलर्स को आदेश दिया जाता है कि 24 घंटे के अंदर हॉस्टल खाली कर दें.' वहीं जानकारी मिलने के बाद से ही हॉस्टलर्स सड़कों पर बैठ गए हैं. उनका इल्जाम है कि कई छात्र नॉर्थ ईस्ट के साथ ही देश के कई प्रदेशों से यहां है. उन छात्रों के लिए 24 घंटे में हॉस्टल छोड़कर चले जाना मुमकिन नहीं है. जिसके बाद स्टूडेंट रात में सड़कों पर बैठ गए हैं.

वहीं, रविवार को दक्षिण दिल्ली में नाराज भीड़ ने पुलिसकर्मियों, आम जनता और मीडिया को टारगेट किया था. भीड़ ने दक्षिणी दिल्ली को कब्जे में ले लिया. प्रदर्शनकारियों के हिंसक होने और पुलिस के साथ झड़प के पांच घंटे बाद पुलिस ने जामिया इलाके में फ्लैग मार्च किया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे. हिंसक भीड़ ने पुलिसकर्मियों की बड़ी टुकड़ी के साथ हिंसा की और मीडिया पर भी पथराव किया.

अगले सेना प्रमुख होंगे जनरल मनोज मुकुंद, जल्द लेंगे जनरल रावत की जगह

मारुति अपने डीजल कार बंद के फैसले पर मारेगी यू-टर्न, जाने क्या है कारण

प्रियंका चोपड़ा ने शेयर किया पति का फनी वीडियो, कहा-नेशनल जीजू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -