एनसीबी ने मुंबई में 15 लाख रुपये की प्रतिबंधित मेफेड्रोन दवा की छापेमारी की
एनसीबी ने मुंबई में 15 लाख रुपये की प्रतिबंधित मेफेड्रोन दवा की छापेमारी की
Share:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के एक अधिकारी ने बताया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनबीसी) ने मुंबई में लगभग 15 लाख रुपये मूल्य की प्रतिबंधित दवा, मेफेड्रोन, जब्त की है और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी ने मंगलवार को कहा इस मामले में 3 दोषियों को गिरफ्तार किया है।

136 ग्राम मेफेड्रोन दवा की बरामदगी के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एजेंसी द्वारा यह कार्रवाई मुंबई ज़ोनल यूनिट द्वारा प्राप्त खुफिया जानकारी के आधार पर की गई थी। दो आरोपी मोहम्मद बिलाल और शेख गुलाम गोश को महिम रेलवे स्टेशन पर 136 ग्राम मेफेड्रोन दवा के साथ बुक किया गया था। पूर्णांक पर उन्होंने खुलासा किया कि वे सेहबाज़ शाह आलम शेख नाम के व्यक्ति के लिए काम कर रहे थे, जिसे बाद में नामांकित भी किया गया था।

“31 जनवरी की रात, NCB मुंबई ने माहिम रेलवे स्टेशन पर 2 व्यक्तियों अर्थात् मोहम्मद बिलाल और शेख गुलाम गोश को हिरासत में लिया और 136 ग्राम मेफेड्रोन बरामद किया। आज अनुवर्ती कार्रवाई पर, एक व्यक्ति अर्थात् सहबाज शाह आलम शेख को भी एनसीबी मुंबई द्वारा गिरफ्तार किया गया था। मोहम्मद बिलाल और शेख गुलाम सहबाज शाह आलम शेख के लिए काम कर रहे थे, "एनसीबी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा। मामले के संबंध में आगे की जांच जारी है। Mephedrone, जिसे hed meow meow ’या MD के रूप में भी जाना जाता है, एक सिंथेटिक उत्तेजक है जो NDPS अधिनियम के तहत प्रतिबंधित एक मनोदैहिक पदार्थ है।

जनवरी में भारत का निर्यात 5.37 प्रतिशत बढ़ा

टीवीएस इंटेलिगो तकनीक के साथ टीवीएस जुपिटर जेडएक्स डिस्क इस कीमत पर हुई लॉन्च

निसान ने की लगभग 185 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -