मोदी सरकार न लगाए आग, चुनाव में की थी विकास की बात
मोदी सरकार न लगाए आग, चुनाव में की थी विकास की बात
Share:

चंडीगढ़ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार जो कर रही है वह पहले कभी नहीं हुआ। मोदी और सरकार द्वारा हिंदुत्व को प्रमोट करने का तरीका ठीक नहीं है, यह बाते नयनतारा सहगल ने कही। नयनतारा सहगल ऐसी पहली लेखिका हैं जो सांप्रदायिकता और हिंसा की घटनाऐं बढ़ने के बाद सबसे पहले साहित्य अकादमी अवार्ड लौटने के लिए तैयार हुई थीं और उन्होंने यह अवार्ड लौटा दिया था। नयनतारा सहगल को चंडीगढ़ लिट्रेचर फेस्टिवल में अदब फाउंडेशन की ओर से लाईफटाईम अचीवमेंट अवाॅर्ड सम्मानित किए जाने की घोषणा की गई। सम्मान स्वरूप उन्हें 1 लाख रूपए कैश, प्लेक और शाॅल भेंट की जाएगी। 

नयनतारा सहगल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इन विषम परिस्थितियों का समर्थन किया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के इस रास्ते को हिटलर के प्रयोग की तरह बताया। उनका कहना था कि सरकारें अलग-अलग गलतियां करती हैं मगर मौजूदा सरकार जो गलती कर रही है वह पहले कभी नहीं हुई। 

चुनावी प्रचार में मोदी ने हिंदुत्व के प्रचार की बात तक नहीं की थी, उन्होंने प्रचार में विकास की बात ही कही थी। अब वे हिंदू राष्ट्र, हिंदू पाकिस्तान प्रमोट कर रहे हैं। नयनतारा का कहना था कि देश में कोई भी भारतीय मुसलमान या फिर भारतीय हिंदू नहीं बल्कि भारतीय हैं। उन्होंने उल्लेख करते हुए कहा कि 1984 के सिख विरोधी दंगों का विरोध करने पर मुझे और मेरी मां को इंदिरा गांधी का विरोध झेलना पड़ा था।

वर्तमान हालात जिस तरह से पैदा किए जा रहे हैं वह एक गलत तरीका है। उन्होंने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है जिसमें सभी को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -