छत्तीसगढ़-ओडिशा नेशनल हाईवे पर हुई नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़

Apr 24 2019 01:51 PM
छत्तीसगढ़-ओडिशा नेशनल हाईवे पर हुई नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़

गरियाबंद : शहर के छत्तीसगढ़-ओडिशा नेशनल हाईवे 130सी पर बुधवार को नक्सलियों और जवानों के बीच हुई मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से हुई फायरिंग के बाद नक्सली मौके से भाग निकले। इस दौरान जवानों को एक नक्सली को पकड़ने में सफलता मिल गई। पकड़ा गया नक्सली बीजापुर का रहने वाला है। नक्सलियों ने हाईवे पर पोस्टर-बैनर लगाने का झांसा देकर जवानों को फंसाने की कोशिश की थी। जिसके बाद सर्चिंग पर पहुंचे जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी।

नशे में धुत होकर कार चलाना छात्रों को पड़ा इस कदर भारी

लगातार हो रही है फायरिंग 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, गरियाबंद के तोरेंगा-कोदोमाली के पास नक्सलियों और पुलिस फोर्स के बीच मुठभेड़ की खबर है। हाइवे पर नक्सली बैनर और पोस्टर लगाने की सूचना पर जवान निकले थे। इसी दौरान सर्चिंग पर निकली पुलिस फोर्स पर माओवादियों ने फायरिंग कर दी। जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। पुलिस ने नक्सलियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है। 

गुजरात के इन दो गांवो ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

जिंदा पकड़ाया एक नक्सली 

इसी के साथ फोर्स को निशाना बनाने के लिए लगाए गए बम को जवानों ने सर्चिंग के दौरान बरामद कर लिया है। इससे पहले ब्लास्ट कर नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। हालांकि उसमें कोई जवान हताहत नहीं हुआ है। करीब दो घंटे चली मुठभेड़ के बाद नक्सली मौके से भाग निकले। यह पहला मौका है जब नेशनल हाईवे पर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई हो। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को जिंदा पकड़ने में सफलता पाई है।

अक्षय ने लिया पीएम मोदी का इंटरव्यू , हुई कुछ ऐसी बातें

लोकसभा चुनाव: चंद घंटों में ही नरम पड़े उदित राज, फिर बन गए चौकीदार

तीसरे चरण के लिए 15 राज्यों की 117 सीटों पर अब तक हुआ 52 फीसदी मतदान