गुजरात के इन दो गांवो ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

Apr 24 2019 09:58 AM
गुजरात के इन दो गांवो ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

अहमदाबाद : जामनगर और डांग जिलों में एक-एक गांव ने अपना विरोध प्रदर्शित करने के लिए मंगलवार को लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया। एक स्थानीय नेता गोविंदभाई कनानी ने दावा किया कि जामनगर जिले के भांगोर गांव में कोई भी वोट डालने नहीं आया क्योंकि 3,444 मतदाता ‘‘कृषि बीमा’’ नहीं दिए जाने और जमीन के माप में विसंगतियों को लेकर परेशान थे, जिसके कारण उन्होंने चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की।

लोकसभा चुनाव: चंद घंटों में ही नरम पड़े उदित राज, फिर बन गए चौकीदार

इस कारण किया बहिष्कार 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि वोट डालने की कई दफा अपील करने के बावजूद गांव वाले बहिष्कार पर अड़े रहे। गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस मुरली कृष्ण ने बताया कि डांग जिले में दावदहाद गांव के लोगों ने भी चुनाव का बहिष्कार किया। बता दें देश में कल तीसरे चरण का मतदान हुआ है. जिसमें कई राज्यों में रिकॉर्ड मतदान हुआ है.

तीसरे चरण के लिए 15 राज्यों की 117 सीटों पर अब तक हुआ 52 फीसदी मतदान

फिलहाल कारण का पता नहीं 

जानकारी के मुताबिक डांग जिलाधिकारी एन के दामोर ने बताया कि गांव वालों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया क्योंकि वे अपने गांव में फौरन सड़क बनाने की मांग कर रहे थे। वहीं, कच्छ जिले के रापर तालकुा स्थित नंदा गांव में सिर्फ एक वोट पड़ा। उप जिला चुनाव अधिकारी बीएम प्रजापति ने बताया कि इसका कारण पता नहीं चल पाया है। 

इस पहाड़ी राज्य में फिर बिगड़ेगा मौसम, जारी हुई ऐसी चेतावनी

MTNL ने बेसिक प्लान किया पेश, Jio को मिलेगी टक्कर

राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर की थी अपमानजनक टिप्पणी, अब विशेष अदालत करेगी सुनवाई