अमेरिकियों को परेशान करने के लिए हो रहे नस्लीय हमले
अमेरिकियों को परेशान करने के लिए हो रहे नस्लीय हमले
Share:

न्यूजर्सी : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने यह कहा कि अश्वेत व्यक्ति पर घातक हथियारों से गोलीबारी कर दी। इस दौरान व्यापक नस्ली भेदभाव की वह सूचक है। इस दौरान अमेरिकियों को घिनौनी घटनाओं से परेशानी होने की बात कही गई है। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि इस तरह के हमले अमेरिकियों को परेशान करने के लिए कि जा रहे हैं। यह एक ऐसी घटना नहीं है जो आपराधिक न्याय प्रणाली में रहने वाले नस्ली भेदभाव को दर्शाती हो। इस मामले में जिस तरह के आंकड़ मिले हैं उसके अनुसार अश्वेत लोगों के पकड़े जाने और पुलिस द्वारा इन लोगों को गोली मारने की संभावना अधिक होती है।

इस मामले में बराक ओबामा ने कहा कि श्वेत लोगों की तुलना में अफ्रीकी - अमेरिकी लोगों के ही साथ बल प्रयोग करने की संभावना जताई। ऐसे में इस तरह का प्रयोग 30 प्रतिशत से अधिक रहता है। अफ्रीकी - अमेरिकी व हिस्पानवी लोगों को इस मामले में पूछताछ के ही साथ तलाशी का सामना करना पड़ा।

दरअसल नाटो सम्मेलन के दौरान ही अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने एक वक्तव्य में कहा था कि श्वेत लोगों की तुलना में पुलिस द्वारा दो गुना अधिक अफ्रीकी - अमेरिकी लोगों को गोली मार दी है। अफ्रीकी - अमेरिकी अभियुक्तिों पर इस तरह के आरोप भी लगाए जाने की संभावना जताई गई है।

इस मामले में बराक ओबामा ने कहा कि त्वचा के रंग के चलते इन्हें भेदभाव झेलना पड़ा। उनका कहना था कि अश्वेत लोगों से यह मामला जुड़ा हुआ नहीं है। हिस्पानवी लोगों के ही साथ इस तरह का प्रयास हो रहा है। दरअसल यह अमेकिा से जुड़ा हुआ मामला है। उनका कहना था कि इस तरह के विचारों वाले लोगों का इस बात से कोई अर्थ नहीं है।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के लुसियाना में पुलिस के ही साथ एक अश्वेत व्यक्ति का झगड़ा हो गया इतना ही नहीं एक अश्वेत व्यक्ति को दो श्वेत पुलिसकर्मियों द्वारा मार दिया गया। ओबामा द्वारा कहा गया कि यदि समुदाय पुलिस पर भरोसा नहीं कर पा रहे होंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -