सोलर पाॅवर प्लांट में नक्सलियों ने किया विस्फोट
सोलर पाॅवर प्लांट में नक्सलियों ने किया विस्फोट
Share:

गया। बिहार के आमस जिले में नक्सलियों ने एक सोलर पाॅवर प्लांट में विस्फोट कर दिया। विस्फोट से पाॅवर प्लांट क्षतिग्रस्त हो गया। यह सोलर पाॅवर प्लांट मारवाडीह गांव में स्थापित किया गया है। टाटा सोलर पाॅवर प्लांट लगभग 120 एकड़ के क्षेत्र में फैला है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की रात मौका पाकर लगभग 25 नक्सली यहाॅं दाखिल हुए। नक्सलियों ने पाॅवर प्लांट में विस्फोटक लगा दिया।

विस्फोटक लगाने के कुछ ही देर में यहाॅं, जोरदार धमाका हुआ। धमाके के बाद नक्सलियों ने प्लांट में मौजूद कर्मचारियों के साथ मारपीट की, साथ ही यहाॅं के एक भवन में आग लगा दी। मारपीट करने के बाद नक्सली घटनास्थल से फरार हो गए। घटना के बाद क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नक्सलियों की सर्चिंग की गई, मगर नक्सलियों का पता नहीं चल सका है।

माना जा रहा है कि नक्सली जबरन वसूली करने के प्रयास में थे। उल्लेखनीय है कि, बिहार में नक्सली पहले से अधिक सक्रिय हो गए हैं। पहले भी यहाॅं के एक स्टेशन के पास कथित तौर पर विस्फोटक बरामद हो चुके हैं। संभावना जताई गई थी कि, नक्सलियों ने विस्फोटक किसी हमले की तैयारी के लिए रखे थे।

कई बार नक्सली राज्य में होने वाले चुनावी कार्यक्रमों को निशाना बनाने की योजना बना चुके हैं हालांकि चुनावी कार्यक्रम के तहत सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त होने से नक्सलियों की तैयारियों पर पानी फिर जाता है। बहरहाल, सोलर पाॅवर प्लांट में हुए विस्फोट को लेकर जाॅंच की जा रही है। नक्सलियों को लेकर सुरक्षा बल सर्चिंग में लगा है।

भगवान विश्वकर्मा के पूजन के लिए उमड़े लोग

बिहार ने केंद्र को 7,636 करोड़ का, बाढ़ राहत प्रस्ताव भेजा

बिहार में अब बंगले पर बवाल

घर में घुस कर बुजुर्ग महिला को उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -