यूएन के मंच से पाकिस्तान ने फिर अलापा राग कश्मीर
यूएन के मंच से पाकिस्तान ने फिर अलापा राग कश्मीर
Share:

यूएन / नई दिल्ली - जैसे की पहले ही उम्मीद की जारही थी कि पाकिस्तान यूएन के मंच से फिर कश्मीर का राग अलापेगा, ठीक वैसा ही हुआ. नवाज शरीफ के भाषण में न तो कहीं से गंभीरता नजर आई और न ही स्पष्टता. एक और वानी की जय जयकार की तो , दूसरी तरफ भारत से बातचीत की पेशकश भी कर दी. वहीँ उडी में 18 सैनिकों पर हमला करने के बाद उकसावे की कार्रवाई कर भारत को हथियारों की होड़ न करने की नसीहत भी दे डाली.पूरे भाषण से ऐसा लगा जैसे सेना और आतंकवादियों के पिंजरे में फंसा कोई तोता रटारटाया जवाब दे रहा हो.

संयुक्त राष्ट्र में भाषण देते समय नवाज शरीफ को. उरी में 18 भारतीय जवानों के नरसंहार पर मौन रहे लेकिन भारत के साथ बातचीत की मेज पर बैठने का अरमान पाले बैठे. दरसअसल नवाज शरीफ बातचीत की पेशकश नहीं कर रहे थे. वो दुनिया के सामने भारत को पाकिस्तान की परमाणु ताकत की धौंस दिखा रहे थे. नवाज शरीफ कुछ ऐसा ही बोलेंगे. इसका एहसास सरकार को था. रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का बयान दिन में आ चुका था कि खाली जहाज ज्यादा आवाज करता है.

पाकिस्तान की सोच कितनी विकृत है कि उसे कश्मीर घाटी में पाकिस्तान के उकसावे पर फेंके गए पत्थरों से खून से सने कश्मीर में शरीफ को भारतीय सुरक्षाबलों का शांति का ऑपरेशन अत्याचार लगता है. मानवाधिकार का उल्लंघन लगता है. शरीफ दुनिया के सामने गिड़गिड़ाए कि दुनिया के देश कश्मीर में जाकर हालात देखे. कश्मीर में भारत की सेना नहीं, जनमत संग्रह की भी मांग कर बैठे नवाज शरीफ.

वस्तुतः नवाज शरीफ ने एक भी ऐसी बात कही होती जो भारत की नीति के आसपास होती. नवाज शरीफ किसी चुने हुए नेता की तरह नहीं, सेना और आतंकवादियों की चंगुल में फंसी सरकार के तोते की तरह बोलते रहे. बता दें कि संयुक्त राष्ट्र में बोलने से पहले शरीफ पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहिल शरीफ से बात कर चुके थे. लगता है कि एक शरीफ ने दूसरे शरीफ के आतंक का पर्चा पढ़ दिया. उरी हमले के बाद देश उबल तो रहा है लेकिन कोई नहीं बोल रहा है कि पाकिस्तान से बातचीत की जाए . हर तरफ से हमला कर प्रतिशोध लेने की आवाज आ रही है. गनीमत है कि पाकिस्तान कूच का फैसला अभी तक मोदी सरकार ने नहीं लिया है.

भारत पर परमाणु हमला करने की तैयारी में है पाकिस्ता..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -