शारदीय नवरात्रि के तीसरे दिन इस तरह से करें देवी चंद्रघंटा का पूजन
शारदीय नवरात्रि के तीसरे दिन इस तरह से करें देवी चंद्रघंटा का पूजन
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि इन दिनों शारदीय नवरात्रि चल रही है और इस नवरात्रि के तीसरे दिन देवी जी के तीसरे स्वरूप चंद्रघंटा की पूजा होती है. ऐसे में देवी जी का यह स्वरूप शुक्र ग्रह को नियंत्रित करता है और यदि कोई व्यक्ति नवरात्रि के तीसरे दिन देवी चंद्रघंटा की पूजा करता है तो उसके जीवन में सुख और समृद्धि आती है.

केवल इतना ही नहीं अगर आपको जीवन में आकर्षण, सौंदर्य, प्रेम चाहिए तो आपको देवी चंद्रघंटा की पूजा जरूर करनी चाहिए. इसी के साथ ऐसा माना जाता है कि देवी जी के तीसरे स्वरूप की अराधना करने से आपको भौतिक सुख सुविधा की प्राप्ती भी होती है लेकिन आपको देवी जी के तीसरे स्वरूप चंद्रघंटा की पूजा कैसी करनी चाहिए यह हम आपको बताते हैं.


कैसे करें पूजा - आपको बता दें कि ''देवी चंद्रघंटा की पूजा के समय पीले रंग के कपड़े पहनना चाहिए. क्योंकि इसे बहुत ही शुभ माना जाता है और देवी दुर्गा के तीसरे स्वरूप चंद्रघंटा को दूध और द्रध से बनी चीजें बहुत अधिक प्रिय होती हैं. इसी के साथ आपको इन्हें वही अर्पित करनी चाहिए और गुड़ और लाल सेब भी मैय्या को बहुत पसंद है. कहा जाता है ऐसा करने से सभी बुरी शक्तियां दूर भाग जाती हैं.''


कौन सी राशि के जातकों को करनी चाहिए देवी चंद्रघंटा की पूजा - कहते हैं मिथुन या कन्या राशि के लोगों को देवी चंद्रघंटा की पूजा जरूर करनी चाहिए. इसी के साथ इन्हे देवी चंद्रघंटा की पूजा के दौरान यह मंत्र जपना चाहिए क्योंकि इससे उनका कल्याण होता है.

मंत्र -


ॐ देवी चन्द्रघण्टायै नमः॥ या देवी सर्वभूतेषु माँ चन्द्रघण्टा रूपेण संस्थिता. नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः॥

माँ दुर्गा के वीडियो में इस एक्ट्रेस ने लगाई अपनी फोटो, कहा- 'मैं दुर्गा, काली...'

फिल्म 'द स्काई इज पिंक' के प्रमोशन पर प्रियंका ने जमकर खेला गरबा, वीडियो हो रहा वायरल

नवरात्र के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की आरती से करें उन्हें खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -