आपका भविष्य बताती है नवरात्रि में बोई जौ
आपका भविष्य बताती है नवरात्रि में बोई जौ
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि नवरात्रि शुरू होने जा रही है ऐसे में नवरात्र के दौरान मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है और साथ ही इस दिन कलश स्थापना के साथ पौधा भी रोपा जाता है और आप यह भी जानते होंगे कि इस दौरान कलश स्थापित कर उसमें जौ बोए जाते हैं जिसे लेकर लोगों का मानना है कि इससे यह पता चलता है कि आपका आने वाला समय कैसा होने वाला है इस दौरान बोई जौ तेजी से बढ़ती है तो कुछ मुरझा जाती है. ऐसे में आप कैसे इससे संकेत पा सकते हैं वह आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं, 

 

  1. कहते हैं कि अगर बोए हुए जौ का रंग नीचे से आधा पीला और ऊपर से आधा हरा है तो इसका मतलब यह होता है कि आपके आने वाले साल का आधा समय ठीक नहीं रहेगा लेकिन बाद में सब ठीक हो जाएगा और सब कुछ अच्छा भी.
  2. यह भी कहा जाता है कि यदि जौ नीचे से आधा हरा है और ऊपर से आधा पीला तो इसका मतलब यह है कि आपके साल का शुरूआती समय ठीक से बीतेगा लेकिन बाद में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन घबराएं नहीं सब ठीक होगा.
  3. यह भी कहते हैं कि अगर आपका बोया हुआ जौ सफेद या हरे रंग में उग रहा है तो यह बहुत ही शुभ संकेत है और अगर ऐसा होता है तो मान लीजिए कि आपकी पूजा सफल हो गई है और आने वाले समय में खुशियों का भणडर आपके पास होगा और वहीं अगर आपका बोया जौ अशुभ संकेत दे तो आप मां दुर्गा से अपने कष्टों और परेशानियों को दूर करने के लिए प्रार्थना करें नवरात्रि की दसवीं तिथि को नवग्रह के नाम से 108 बार हवन में आहुति दें लाभ मिलेगा.

 

 

नवरात्रि ऑफर : यह कंपनी दे रही 3 लाख रु की बंपर छूट, आज ही उठाए फायदा

नवरात्रि के मौके पर बनाएं स्वादिष्ट एप्पल कोकोनट बर्फी

नवरात्रि में जींस के साथ ट्राई करें यह ट्रेंडी कुर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -