नवरात्रि पूजा के दौरान भूलकर भी उपयोग में ना लें ऐसा लोटा

Oct 12 2018 04:20 PM
नवरात्रि पूजा के दौरान भूलकर भी उपयोग में ना लें ऐसा लोटा

इन दिनों सभी लोग अपने घरों में नवरात्रि की पूजा में लगे होंगे ऐसे में नवरात्रि के पूजा में बहुत सारी बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है, जी हाँ, जिससे पूजा सही से सम्पन्न हो सके और इसका उचित फल प्राप्त हो सके. ऐसे में कभी कभी या कई बार कुछ ऐसी गलतियाँ हो जाती है जिससे पूजा का लाभ भी नही मिलता और अपशकुन भी हो जाता है. तो अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नवरात्रि के पूजा में किस तरह का लोटा यूज़ करना वर्जित है और उसका उपयोग करने से हानि और अपशकुन दोनों हो जाते हैं.

अब आइए बताते हैं. कहते हैं कि हिन्दू धर्म मे कई तरह की पूजा होती है जिनमे अलग अलग सामग्रियों की जरूरत होती है ऐसे में उन्ही में कुछ बर्तनों की भी जरूरत होती है जिनमे एक लोटे की जरूरत सबसे ज्यादा पड़ती है.

कहा जाता है हिन्दू धर्म मे पूजा और अन्य धार्मिक कार्यों में स्टील, लोहा और एल्युमिनियम से बने बर्तनों को अपवित्र माना गया है क्योंकि इनसे सर्वनाश होता है इस वजह से पूजा मे इसका उपयोग भी वर्जित है और इनसे बने लोटे का उपयोग करना अशुभ बताया गया है बस यही वजह है कि आप कभी भूलकर भी इन धातुओं से बने बर्तन का उपयोग पूजा के दौरान न करें.

 

 

नवरात्री में हर दिन मातारानी के रूप अपना रही है यह टीवी एक्ट्रेस

नवरात्रि में ट्राई करें कुर्तियों के ये डिफरेंट स्टाइल

आज के दिन जरूर जपे यह 8 अक्षरी दुर्गा मंत्र, भाग जाएगा आपका बुरा वक्त