'भ्रष्टाचार किया, पहले ही गिरफ्तार होना चाहिए था', संजय राउत पर ED की कार्रवाई के बाद बोलीं नवनीत राणा
'भ्रष्टाचार किया, पहले ही गिरफ्तार होना चाहिए था', संजय राउत पर ED की कार्रवाई के बाद बोलीं नवनीत राणा
Share:

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत के घर पर ईडी यानी कि प्रवर्तन निदेशालय ने आज यानी रविवार सुबह छापेमारी की है। जी दरअसल संजय राउत पर पात्रा चॉल मामले (Patra Chawl Land Scam) में घोटाले का आरोप है, इसी को लेकर ईडी ने संजय राउत को तलब किया था। हालाँकि तमाम आनाकानी करने के बाद भीसंजय राउत ईडी के सामने पेश नहीं हुए। ऐसे में अब यह माना जा रहा है कि ईडी ने इसी मामले में रविवार सुबह संजय राउत (Sanjay Raut) के घर पर छापेमारी की है। दूसरी तरफ ईडी की इस कार्रवाई पर अमरावती से सांसद नवनीत राणा की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। हाल ही में नवनीत राणा (Navneet Rana) ने कहा है कि ईडी को संजय राउत के खिलाफ यह कार्रवाई और पहले ही करनी चाहिए थी।

इसके अलावा नवनीत ने कहा कि राउत ने गरीबों के पैसों से भ्रष्टाचार किया है, जिसके लिए उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस साल 28 जून को संजय राउत को 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की पूछताछ के लिए तलब किया था। जी दरअसल संजय राउत ने मॉनसून सत्र के चलते जांच में शामिल होने से इनकार कर दिया था। वहीं एजेंसी ने शिवसेना सांसद को कारण बताते हुए उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी थी। वहीं इसको लेकर अमरावती सांसद नवनीत राणा का आरोप है कि ईडी के संजय राउत को बार-बार बुलाए जाने के बाद भी वे बहानेबाजी करते हैं।

आप सभी को बता दें कि यह बात साल 2007 की है जब पात्रा चाल का विकास करने का काम महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवेलपमेंट अथॉरिटी की तरफ से गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया गया था। वहीं गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी HDIL की सिस्टर कंपनी है और इस प्रोजेक्ट के तहत कंस्ट्रक्शन कंपनी को 47 एकड़ जमीन पर वहां रहने वाले लोगों को 672 फ्लैट बनाकर और करीब 3000 फ्लैट्स म्हाड़ा को देने थे। हालाँकि कंस्ट्रक्शन कंपनी ने वहां किसी भी तरह का विकास नहीं किया और न ही म्हाड़ा को फ्लैट दिए। बजाय इसके उसने पूरी जमीन FSI 8 बिल्डर को 1034 करोड़ रुपये में बेच दी।

मैंने साक्षात्कार देना शुरू किया तो भूकंप आ जाएगा: एकनाथ शिंदे

'मर भी जाऊं तो सरेंडर नहीं करूंगा', घर पर ईडी छापे के बाद संजय राउत का ट्वीट

हिंदुओं को बांटने का काम करके कोश्यारी ने अपराध किया है: उद्धव ठाकरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -