'बारूद हैं नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस को उड़ा देंगे..', अपने ही साथी पर एकसाथ भड़के कई पार्टी नेता
'बारूद हैं नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस को उड़ा देंगे..', अपने ही साथी पर एकसाथ भड़के कई पार्टी नेता
Share:

चंडीगढ़: कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने एक संयुक्त बयान में पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर कड़ा प्रहार किया और उन्हें "बारूद" कहा, जो पार्टी को "विस्फोट" करना चाहते हैं। लखवीर सिंह लक्खा, दविंदर सिंह घुबाया, खुशबाज सिंह जटाना और अमित विज सहित पंजाब कांग्रेस के चार नेताओं द्वारा हस्ताक्षरित एक बयान में कहा गया है कि, "नवजोत सिंह सिद्धू एक बारूद हैं जो पार्टी को उड़ा सकते हैं। हम सिद्धू की अक्षमता के कारण 2022 का विधानसभा चुनाव हार गए। अब समय आ गया है कि उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाए।"

पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने गुरुवार को एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, सिद्धू के खिलाफ परोक्ष हमला बोलते हुए उन्हें एक ऐसा पार्टी नेता बताया जो पार्टी लाइन में विश्वास नहीं करता है। विशेष रूप से, कांग्रेस के करीबी सूत्रों ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू और अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इसकी शिकायत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे को भेजी गई है। इससे पहले, विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने समानांतर सार्वजनिक रैलियां आयोजित करने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू की आलोचना की थी और उनसे पुनर्विचार करने को कहा था।

प्रताप सिंह बाजवा ने आगे कहा कि, 'मैं सिद्धू साहब से परिपक्वता के साथ काम करने की अपील करता हूं। आपको समझना चाहिए कि क्या इस समाज ने आपको सम्मान और सम्मान दिया है। कृपया ऐसा न करें। आपके राष्ट्रपति रहने के दौरान पार्टी 78 से गिरकर 18 सीटों पर आ गई। आपको और क्या चाहिए। शांत रहें और पार्टी कैडर के साथ आगे बढ़ें।' कांग्रेस के दो प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच जुबानी जंग तब शुरू हुई जब नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को मजबूत करने की कोशिश में समानांतर बैठकें और रैलियां शुरू कर दीं।

पंजाब कांग्रेस के नेताओं द्वारा आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन न करके अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के फैसले का भी सिद्धू ने विरोध किया। सिद्धू द्वारा इंडिया ब्लॉक का पक्ष लेने के बाद, पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा कि, "कुछ नेता पार्टी की आचार संहिता में विश्वास नहीं करते हैं और पार्टी को कमजोर करने पर तुले हुए हैं। इससे किसी को कोई फायदा नहीं होगा। मैं अपील करना चाहता हूं।" कांग्रेस नेतृत्व को सीट बंटवारे पर कोई भी निर्णय लेने से पहले लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखना होगा।

इस बीच, पांच पूर्व विधायकों समेत नवजोत सिंह सिद्धू के गुट के नेताओं ने प्रतिद्वंद्वी गुट के नेता पर उन्हें नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है। सिद्धू गुट की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, "हमें पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया जाता है। पार्टी कार्यकर्ता खुद को नजरअंदाज महसूस कर रहे थे। जब नवजोत सिद्धू ने मौजूदा सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने के लिए एक रैली को संबोधित किया तो हम हतोत्साहित हो गए।"

शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने कांग्रेस में गुटबाजी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राज्य में नेतृत्व का संकट है। शिरोमणि अकाली दल के महासचिव डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि, "पंजाब कांग्रेस में नेतृत्व संकट है। कांग्रेस नेता अपने आलाकमान का पालन करने के लिए तैयार नहीं हैं, जो कहता है कि वे आप के साथ गठबंधन में हैं। जैसे-जैसे देश में चुनाव नजदीक आएंगे, गुटबाजी और बड़ी हो जाएगी।"  

जम्मू कश्मीर: सेना के काफिले पर आतंकियों का कायराना हमला, 5 जवान बलिदान; 2 घायल, कश्मीरी आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी

बेरोज़गारों को 3000 रुपए तक मासिक भत्ता, कर्नाटक सरकार ने किया युवा निधि योजना शुरू करने का ऐलान

केरल के भाजपा का मेगा प्लान, ईसाई समुदाय को जोड़ने के लिए शुरू की स्नेह यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -