कैप्टन अमरिंदर से टकराव के बाद सिद्धू के सियासी करियर पर मंडराया संकट
कैप्टन अमरिंदर से टकराव के बाद सिद्धू के सियासी करियर पर मंडराया संकट
Share:

अमृतसर: पहले से पंजाब कांग्रेस में अलग-थलग पड़े कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तकरार शुरू गई है. कैप्टन अमरिंदर ने लोकसभा में कांग्रेस को हुई क्षति के लिए सिद्धू को जिम्मेदार करार दिया था. 

सूत्रों के अनुसार अमरिंदर सिंह ने पार्टी नेतृत्व के सामने स्पष्ट कर दिया था कि नवजोत सिंह सिद्धू के कारण पंजाब के साथ ही दूसरे राज्यों में भी पार्टी को बहुत नुकसान हुआ है. अब पार्टी को सिद्धू के बारे में विचार करना होगा. ताजा घटनाक्रम में लोकसभा चुनाव के बाद हुई पंजाब मंत्रिमंडल की पहली बैठक में सिद्धू नहीं शामिल हुए. फिर सीएम अमरिंदर सिंह ने मंत्रियों के विभाग में फेरबदल करते हुए अहम् स्थानीय निकाय विभाग सिद्धू से वापस ले लिया. अब उन्हें बिजली तथा नई एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग की जिम्मेदारी दी गई है.

इस परिवर्तन के बाद सिद्धू ने कहा है कि कुछ लोग मुझे पार्टी से बाहर करना चाहते हैं. उन्हें अनुचित ढंग से कांग्रेस के शर्मनाक प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. जो अनुचित है. सामूहिक जिम्मेदारी कहां गई. केवल मेरे खिलाफ ही कार्रवाई क्यों की जा रही है. बाकी मंत्रियों के विरुद्ध कार्रवाई क्यों नहीं हो रही. सिद्धू ने कहा है कि वे हमेशा से बेहतर प्रदर्शन करते रहे हैं. आपको बता दें कि पंजाब की 13 में 8 सीटों पर कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी.

ममता के नाम पहुँच रहे 'जय श्री राम' के ढेरों पैगाम, डाक विभाग हुआ हैरान-परेशान

धोनी के ग्लव्स पर पाक मंत्री का विवादित ट्वीट, यूज़र्स ने जमकर की खिंचाई

वित्तीय संकट से जूझ रहा संयुक्त राष्ट्र, उचित समाधान की आवश्यकता - भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -