सिद्धू ने विदेश मंत्री और पंजाब CM को लिखा पत्र, मांगी पाकिस्तान जाने की इजाजत
सिद्धू ने विदेश मंत्री और पंजाब CM को लिखा पत्र, मांगी पाकिस्तान जाने की इजाजत
Share:

अमृतसर: कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर पाकिस्तान जाने की अनुमति मांगी है. सिद्धू ने पाकिस्तान में करतारपुर गलियारे के उद्घाटन में समारोह में जाने के लिए सरकार से अनुमति मांगी हैं.  सिद्धू ने ऐसा ही एक पत्र पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी भेजा है उसमें भी उन्होंने पाकिस्तान जाने की इजाजत मांगी है.  

इससे पहले विदेश मंत्रालय ने यह स्पष्ट कर दिया था कि सिद्धू को पाकिस्तान जाने के लिए राजनीतिक मंजूरी लेनी अनिवार्य होगी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने नौ नवंबर को होने वाले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिए पाक पीएम इमरान खान द्वारा भेजे गए निमंत्रण को सिद्धू द्वारा स्वीकार करने पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि, 'जिन्हें पाकिस्तान बुलाना चाहता है, उन्हें राजनीतिक मंजूरी लेनी होगी."

आपको बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की तरफ से कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को विशेष निमंत्रण दिया गया है. पाकिस्तान में सत्ताधारी तहरीक ए इंसाफ पार्टी के एक बयान में कहा गया था कि पाक की संघीय सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता दिया है. बयान में बताया गया है कि सिद्धू ने इमरान खान के इस विशेष न्योते को स्वीकार कर लिया है.

अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- देशभक्त हैं चिदंबरम, जेल में भी कर रहे देश की चिंता

महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात में भी बिगड़ा भाजपा का समीकरण, मोदी- शाह संभालेंगे मोर्चा

फिर पाकिस्तान जाएंगे नवजोत सिद्धू, पत्नी बोलीं- मेरे पति कोई काम छुपाकर नहीं करते

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -