महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात में भी बिगड़ा भाजपा का समीकरण, मोदी- शाह संभालेंगे मोर्चा
महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात में भी बिगड़ा भाजपा का समीकरण, मोदी- शाह संभालेंगे मोर्चा
Share:

अहमदाबाद: पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के गृहराज्य गुजरात की सियासत में कुछ भी ठीक चलता नजर नहीं आ रहा है। गुजरात भाजपा में भीतरी कलह की ख़बरें सामने आ रही है। हाल ही में प्रदेश में 6 सीटों पर हुए उपचुनाव में तीन सीटें गंवाने के बाद पार्टी शीर्ष नेताओं से नाराज बताए जा रहे है। उपचुनाव परिणामों के तुरंत बाद दिवाली के अवसर पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने स्थानीय नेताओं पर काफी नाराजगी व्यक्त की थी।

इसके साथ ही 'एकता दिवस' के अवसर पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी भी नेताओं से नाराज नज़र आए। उन्होंने कार्यक्रम के समय किसी भी स्थानीय नेता को अपने साथ नहीं रखा। दरअसल, उपचुनाव में तीन सीटों पर भाजपा की शिकस्त की बड़ी वजह पार्टी में चल रही अंदरूनी कलह बताई जा रही है। सूत्रों की माने तो गुजरात भाजपा के नेताओं के बीच भीतरी कलह चल रही है, जिसे रोक पाने में विजय रूपाणी सरकार पूरी तरह से विफल रही है। कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ वक़्त में गुजरात भाजपा के संगठन में बड़े बदलाव किए जा सकते है।

ऐसी स्थिति को देखते हुए अब गुजरात की सियासत पर पार्टी आलाकमान अपनी सीधी निगाह रखेगी। इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह महीने में एक बार गुजरात का दौरा करेंगे। अमित शाह अब 15 नवंबर को फिर से गुजरात पहुँचने वाले हैं, वहीं पीएम मोदी भी 21-22 नवंबर को गुजरात आने वाले हैं।

फिर पाकिस्तान जाएंगे नवजोत सिद्धू, पत्नी बोलीं- मेरे पति कोई काम छुपाकर नहीं करते

थाईलैंड पहुंचे पीएम मोदी, कहा- RCEP समझौते में है सभी देशों का हित

उज्बेकिस्तान में बोले राजनाथ सिंह, कहा- आतंकवाद से लड़ने के लिए कानूनों को मजबूत करना जरूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -