अमृतसर सीट से चुनाव हारे नवजोत सिद्धू, 18 साल के सियासी करियर में मिली पहली शिकस्त
अमृतसर सीट से चुनाव हारे नवजोत सिद्धू, 18 साल के सियासी करियर में मिली पहली शिकस्त
Share:

अमृतसर: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम गुरुवार (10 मार्च) को सामने आ रहे हैं। वहीं, पंजाब में सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला है, जहाँ आम आदमी पार्टी (AAP) ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया है। इनमें पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल है। क्रिकेट से राजनीति में कदम रखने वाले सिद्धू का सिक्सर इस बार नहीं लग सका। उन्हें शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मशहूर कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी ने इस बार पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ा है। सिद्धू पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष हैं। वे अपनी सीट पर खुद ही पीछे चल रहे हैं। सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट सीट अपनी किस्मत आजमाई, किन्तु आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रत्याशी जीवन ज्योत कौर के हाथों उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी है। बता दें कि सांसद और विधायक के तौर पर 18 वर्ष के सियासी करियर में कोई उन्हें मात नहीं दे पाया था, लेकिन इस बार वो भी मिथक भी टूट गया।

बता दें कि, चुनाव से पहले सिद्धू की बेटी राबिया ने भी अपने पिता की विधानसभा क्षेत्र का दौरा करके कसम खाई थी कि जब तक पापा जीत नहीं जाते वो शादी नहीं करेंगी। हालांकि, अब ये देखना दिलचस्प होगा कि राबिया अपने पिता को चुनाव में शिकस्त मिलने पर क्या करती हैं। 

सपा ने चुनाव आयोग पर फिर उठाए सवाल, कहा- जौनपुर में काउंटिंग धीरे क्यों हो रही ?

पंजाब: CM उम्मीदवार भगवंत मान बोले- 'कई बड़े नेता चुनाव हार गए'

उत्तर प्रदेश में रुझान देख बोलीं हेमा मालिनी- 'बुलडोजर के आगे कुछ नहीं टिक सकता'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -