ग्रे हेयर्स को इन नैचरल तेलों से करें काला

ग्रे हेयर्स को इन नैचरल तेलों से करें काला

बालों को धूल, धूप, गंदगी और प्रदूषण का सामना करना पड़ता है. बालों का ख्याल ना रखने पर बालों के असमय सफेद होने की परेशानी भी पैदा हो जाती है. ये बाल कम उम्र में ही सफ़ेद दिखाई देते हैं जो आपके लुक को ख़राब कर देते हैं. इससे बचने के लिए आपको कई तरह के उपाय करने पड़ते हैं जो आपके लिए लाभकारी हो सकते हैं. बालों को नेचुरल रुप से काला करने के लिए आप कुछ प्राकृतिक पदार्थों का इस्तेमाल कर सकते हैं. कुछ प्राकृतिक पदार्थ बालों से बने तेल भी बालों को काला करने के लिए काफी कारगर होते हैं.  

1.आंवला पाउडर और नारियल का तेल-
यह तेल बालों को प्राकृतिक रुप से काला करता है. इसे बनाने के लिए एक पैन में आंवला पाउडर के दो चम्मच और नारियल तेल के 4 चम्मच डालकर गर्म करें. 10 मिनट बाद आंच बंद करके तेल की सिर पर मालिश करें और 2 घंटे बाद शैंपू कर लें. इसका इस्तेमाल सप्ताह में 3-4 बार करें.

2. करी पत्ता और नारियल का तेल- 
इस तेल को बनाने के लिए एक पैन में नारियल के तेल में करी पत्ता डालकर गर्म करें. इसे ठंडा करके बोतल में भर लें और रात को सोने से पहले बालों में लगाएं. सुबह उठकर बालों को शैंपू कर लेना लाभकारी होता है.

3. नारियल का तेल और नींबू- 
नारियल के तेल को गर्म करके उसमें नींबू का रस मिलाएं और स्कैल्प पर मालिश करें. सुबह उठकर बालों को शैंपू कर लेने से बाल प्राकृतिक रुप से काले होते हैं.

लिवर डैमेज से बचाये अंश्वगंधा, ये हैं अन्य लाभ

चिकन पॉक्स को ठीक करने के लिए अपनाएं ये घरेलु तरीके

टमाटर के साथ इन चीज़ों का सेवन बनाएगा आपको खूबसूरत