चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए अपनाएं नेचुरल फेस पैक

चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए अपनाएं नेचुरल फेस पैक

अगर आपको भी चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखना है तो पार्लर जाने की जगह घर में ही नेचुरल चीज़ें ट्राय करें. लड़कियां पार्लर में जाकर महंगे से महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं। इसके जरिये चेहरे की परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है. झाइंया, डार्क स्किन, डेड सैल आदि जैसी छोटी-मोटी परेशानियों से राहत पाने के लिए आप कुछ घरेलू तरीके अपना सकते हैं. आइये जानते हैं. 
 
* खट्टी चीजों हटाएंगे दाग धब्‍बे : नींबू, टामाटर, विनेगर ये सब नेचुलर चीजें हैं जो दाग धब्बों को हल्का कर खत्म कर देती हैं. बस इन चीजों को लगाने से पहले एक बात याद रखें ये सारी चीजें सिर्फ दाग पर लगाएं.
 
* प्याज और आलू : प्याज में सलफर होता है जो झाई जैसे दाग को कम करने का काम करता हे. विनेगर में भी ये गुण होता है. जबकि आलू में आंखों के आस का कालापन, सन टैन और हल्के दाग को कम करने का काम करता है.

* शहद : चोट के निशान कम करने में शहद फायदेमंद है. कुछ बूंद शहद निशान पर रोज लगाएं. शहद और नींबू साथ मिलाकर भी लगा सकते हैं. मुलतानी मिट्टी में इसे मिलाकर लगाने से चेहरे में ग्लो भी आता है दाग भी हल्के होते जाते हैं. 

* चंदन : शुद्ध चंदन में दाग-धब्बों को खत्म करने का गुण है. केवल पानी में मिलाकर भी लगाया जाए तो ये असरदार होता है लेकिन इसे गुलाबजल या दूध में मिला कर लगाए.

* केले का छिलका : पोटेशियम से भरा हुआ केले का छिलका बहुत ही असरदार होता है. इसे चेहरे पर मलने से दाग-धब्बे ही नहीं खुले हुए पोर्स भी धीरे-धीरे भरने लगते हैं.

ब्लैकहेड्स हटाने के लिए पर्लर में खर्च ना करें, अपनाएं ये उपाय

हेयर डाई कराने के शौक़ीन ध्यान रखें, स्किन को हो सकता है खतरा

भाई दूज पर बहन के लिए गिफ्ट सोच रहे हैं तो दें ये 5 खास चीज़ें

?