भाई दूज पर बहन के लिए गिफ्ट सोच रहे हैं तो दें ये 5 खास चीज़ें
भाई दूज पर बहन के लिए गिफ्ट सोच रहे हैं तो दें ये 5 खास चीज़ें
Share:

देशभर में आज यानी 09 नवंबर को भाई दूज का त्यौहार मनाया जा रहा है। यह उत्सव भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक होता है. राखी की तरह ही इसके भी काफी मायने होते हैं. यह उत्सव हर साल दिवाली के एक  दिन बाद मनाया जाता है। बहन भाई के लिए उसके लंबे और खुशहाल जीवन की कामना करती है। इसके बाद भाई भी अपनी बहन की तोहफे में कुछ खास चीज़ें देता है जो उसे पसंद होती है. 

आपने भी आज अपनी बहन को गिफ्ट के रूप में मोबाइल, कपड़े, मिठाई, गैजेट या ऐसी ही अन्य चीजें देने का प्लान बनाया होगा। लेकिन इस बार आपको अपनी बहन को यह चीजें देने की जरूरत नहीं है। इस बार अपनी बहन को कुछ ऐसा दें जो उसे जीवनभर याद रहे और काम भी आए.

* जिम मेम्बरशिप : फिटनेस किसी भी इंसान के लिए सबसे बड़ा उपहार है। अगर आप चाहते हैं कि आपकी बहन हमेशा फिट और हेल्दी रहे तो आप ये गिफ्ट दे सकते हैं.  

* स्पोर्ट्स आइटम्स : अगर आपके बहन को फूटबाल, बैडमिंटन जैसा कोई खेल पसंद है. आप उसे उससे जुड़ा कोई आइटम उसे गिफ्ट कर सकते हैं. 

* मेडिकल चेकअप : आपने देखा होगा आपकी बहन साल में कई बार डॉक्टर के चक्कर लगाती है, तो यह गिफ्ट उसके लिए बेहतर हो सकता है। आजकल ऐसी सुविधा उपलब्ध हैं जो घर आकर पूरा मेडिकल चेकअप करते हैं. 

* हेल्दी स्नैक्स : हर बार बहन को मिठाई या चॉकलेट देने हेल्दी आइडिया नहीं है। इसके बजाय आप उसे कुछ हेल्दी स्नैक्स दे सकते हैं.

* फोम रोलर : यह एक ऐसा उपकरण है जिससे मांसपेशियों में दर्द से राहत पाने में मदद मिलती है। फोम रोलर शरीर के सभी दबाव बिंदुओं से तनाव को दूर करने और मांसपेशियों को किसी भी समय ठीक करने में मदद मिलती है.

गीले मोजों को उतारकर ना फेंकें, बल्कि पहन कर सोने से होते हैं फायदे

क्या आप जानते हैं गोल गप्पे से कम होता है आपका वजन

सोते हुए मुंह से लार निकलना हो सकता है इन बिमारियों का कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -