श्री कृष्ण जन्मभूमि के लिए शुरू होगा राष्ट्रव्यापी आंदोलन, देवकी नंदन ठाकुर और बागेश्वर सरकार संभालेंगे कमान
श्री कृष्ण जन्मभूमि के लिए शुरू होगा राष्ट्रव्यापी आंदोलन, देवकी नंदन ठाकुर और बागेश्वर सरकार संभालेंगे कमान
Share:

लखनऊ: कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने कहा है कि बहुत शीघ्र मथुरा कृष्ण जन्मभूमि के लिए बड़ा आंदोलन आरम्भ किया जाएगा। इसकी रूप रेखा तैयार कर ली गई है। शुक्रवार (14 अप्रैल) को आगरा पहुँचे देवकी नंदन ठाकुर ने मीडियकर्मियों से बात करते हुए कहा कि आगरा की जामा मस्जिद के नीचे भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति है। मस्जिद की सीढ़ियों को खोदकर वहाँ से प्रतिमाएं निकालनी चाहिए।

आगरा के कुबेरपुर के ग्राम बिहारीपुर स्थित गर्ग वेयर हाउस में सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के पहले दिन देवकी नंदन ठाकुर ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि को मुक्त कराने के लिए बहुत जल्द बागेश्वर धाम सरकार के साथ मिलकर राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा। इस आंदोलन में युवाओं की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी। आंदोलन ब्रज भूमि से आरम्भ होकर आगरा, कानपुर, प्रयागराज होते हुए पूरे देश में पहुँचेगा। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए देवकी नंदन ठाकुर ने कहा कि हमारे श्रीकृष्ण का मंदिर तोड़कर उनकी प्रतिमाएं आगरा की शाही जामा मस्जिद लाई गई थीं। इसके बाद वे मूर्तियां मस्जिद की सीढ़ियों में दफ़न कर दीं गई थीं। यह जानते हुए भी हम मौन हैं। हम अदालत व नेताओं से अनुरोध करेंगे कि उन सीढ़ियों को खुदवाकर प्रतिमाएं बाहर निकलवाई जाएँ। उन्होंने कहा कि इस काम में मस्जिद को कोई क्षति नहीं होगी।

इसके साथ ही देवकी नंदन ठाकुर ने OTT फ्लेटफॉर्म पर वेबसीरीज में दिखाई जा रही अश्लीलता पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि फिल्मों में रिश्तों की मर्यादा तार-तार की जा रही हैं। उन्होंने सरकार से अनुरोध किया कि भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए OTT फ्लेटफॉर्म पर दिखाए कराए जा रहे आपत्तिजनक कंटेट पर रोक लगाया जाना चाहिए। 

राजस्थान: बाइक को रौंदती हुई निकल गई बोलेरो, हादसे में माँ-बेटे की दर्दनाक मौत, बाप-बेटी घायल

उमेश पाल हत्याकांड के 9 गुनहगार, 6 मारे गए, 3 फरार

'मोजाम्बिक में मेरा शानदार स्वागत हुआ..', विदेश मंत्री जयशंकर ने भारत निर्मित ट्रेन में किया सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -