अमित शाह के बयान से नाराज बांग्लादेश, कुछ ऐसा कहकर किया पलटवार
अमित शाह के बयान से नाराज बांग्लादेश, कुछ ऐसा कहकर किया पलटवार
Share:

भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ एके अब्दुल मोमिन ने कहा कि बहुत कम ही देश ऐसे हैं जहां सांप्रदायिक सद्भाव बांग्लादेश जितना अच्छा है. उन्होंने आगे कहा कि यदि वह (गृह मंत्री अमित शाह) कुछ महीनों के लिए बांग्लादेश में रहे, तो उन्हें हमारे देश में अनुकरणीय सांप्रदायिक सौहार्द दिखाई देगा. उन्होंने कहा कि जो वे हिंदुओं के उत्पीड़न की बात कह रहे हैं, वो ग़ैर-ज़रूरी और गलत है.

किसानो ने उग्रता में गन्ने को किया आग के हवाले, मांगे न मानने पर जिला मुख्यालयों पर कर लेंगे कब्जा

इस मामले को लेकर बांग्लादेशी मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें (भारत) अपने देश के भीतर कई समस्याएं हैं. उन्हें आपस में लड़ने दें. यह हमें परेशान नहीं करता है. एक मित्र देश के रूप में, हम आशा करते हैं कि भारत कुछ ऐसा नहीं करेगा जो हमारे दोस्ताना संबंधों को प्रभावित करें. साथ ही उन्होंने कहा कि ये मुद्दा हमारे सामने अभी आया है. पहले हम इसके बारे में पढ़ेंगे इसके बाद ही इसे भारत के साथ उठाएंगे.

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: बीजेपी और कांग्रेस के कई सदस्यों ने थमा AAP का दामन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा था कि कैसे 70 साल में पाकिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की संख्या लगातार कम होती जा रही है. जबकि, भारत में इनकी संख्या में इजाफा हुआ है. गृह मंत्री अमित शाह ने ये बयान नागरिकता कानून 1955 में संशोधन के लिए पेश किए गए विधेयक पर चल रही बहस के दौरान दिया था. जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों में ही नागरिकता संशोधन बिल पास हो गया है.इसके अलावा शाह ने आगे कहा कि ये बिल उन लाखों-करोड़ों शरणार्थियों के लिए सही है जो नरक का जीवन डी रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि लाखों-करोड़ों शरणार्थी जो भारत के के प्रति श्रद्धा रखते हैं, इसके जरिए उन्हें सुरक्षा मिलेगी. बिल को लेकर भ्रांति फैलाई जा रही है उसको दूर करना चाहूंगा.

पूर्व CM सिद्धारमैया की तबीयत हुई खराब, आइसीयू में कराया गया भर्ती

गोवा: मिट्टी के तेल से लदा जहाज फसा, जानिए क्या हुआ आगे..अजीत डोभाल ने पुलिस-

प्रशासन की ठोंकी पीठ, इसविवादित मामले को समझदारी से किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -