किसानो ने उग्रता में गन्ने को किया आग के हवाले, मांगे न मानने पर जिला मुख्यालयों पर कर लेंगे कब्जा
किसानो ने उग्रता में गन्ने को किया आग के हवाले, मांगे न मानने पर जिला मुख्यालयों पर कर लेंगे कब्जा
Share:

बुधवार को पूरे उत्तर प्रदेश में गन्ने के मूल्य बढ़ाने की मांग को लेकर किसान सड़कों पर उतर आए. भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर किसानों ने गन्ना बेल्ट में राजमार्गों सहित डेढ़ सौ से अधिक जगहों पर चक्का जाम कर दिया. इसी बीच पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद भी किसानों ने लखनऊ में विधानभवन के पास गन्ने में आग लगा दी. गन्ने का मूल्य बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजने के साथ ही किसानों ने चेतावनी दी है कि 20 दिसंबर तक यदि मूल्य वृद्धि नहीं हुई तो 21 दिसंबर को जिला मुख्यालयों पर कब्जा कर लिया जाएगा.

लाहौर: वकीलों ने अस्पताल पर किया हमला, 15 लोगों की मौत दर्जनों घायल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गन्ना मूल्य को लेकर भाकियू ने प्रदेशव्यापी चक्का जाम का आह्वान किया था. इस पर किसानों ने प्रदेश में कई जगह सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक रास्तों को बंद कर दिया. मुजफ्फरनगर में 14 जगहों पर राष्ट्रीय व राज्य राजमार्गों को जाम कर दिया, जबकि बिजनौर में भी 40 जगहों पर चक्का जाम किया गया. मुरादाबाद में चार जगह राष्ट्रीय व राज्य राजमार्ग ठप हुए, जबकि अमरोहा में भी राष्ट्रीय राजमार्ग रोक दिया गया. हापुड़ में छह, सहारनपुर में आठ, बुलंदशहर में नौ, शामली में तीन, फैजाबाद में चार, मेरठ में आठ, बागपत में चार, अलीगढ़ में पांच और शाहजहांपुर में तीन जगहों पर राष्ट्रीय व राज्य राजमार्ग रोक दिए गए.

UK General Election 2019: ब्रिटेन में आज आम चुनाव, कुछ समय में घोषित होंगे परिणाम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि संभल, गाजियाबाद के मोदीनगर, रामपुर के शहजादनगर, नोएडा में जेवर गोल चौक, लखीमपुर खीरी, सीतापुर में लाल चौक और मथुरा में सादाबाद रोड सहित कई अन्य जगहों पर भी किसानों ने चक्का जाम कर दिया. लखनऊ में पुलिस ने कई जगह नाकेबंदी कर किसानों को रोकने का प्रयास किया लेकिन, देवां रोड और विधानसभा मार्ग पर ओसीआर भवन के पास किसान पहुंच गए. भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भी भेजा गया है. इसमें तीन साल से गन्ना मूल्य न बढ़ाए जाने का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री से इसका मूल्य 450 रुपये प्रति क्विंटल किए जाने की मांग की गई है.

वाइट हाउस में रूस के मंत्री से मिले ट्रंप, कहा- चुनाव में दिया दखल तो...

ममता बनर्जी ने किया ​तीखा हमला, कहा- हम एक परिवार हैं और यहां रह रहा...

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान में गूगल पर छाए, ये खूबसूरत अभिनेत्री भी टॉप सर्च में शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -