ITR दाखिल करने की आज अंतिम तिथि, नहीं बढ़ी मियाद
ITR दाखिल करने की आज अंतिम तिथि, नहीं बढ़ी मियाद
Share:

नई दिल्ली : वित्त वर्ष 2016-17 के लिए आयकर रिटर्न भरने की आज अंतिम तारीख है. आयकर विभाग ने खुलासा कर दिया है कि रिटर्न भरने की आखिरी तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी. पहले ऐसी चर्चा चल रही थी कि जीएसटी और पेन कार्ड की परेशानियों को देखते हुए आयकर रिटर्न भरने की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाएगा.

बता दें कि एक विभागीय अधिकारी ने बताया कि रिटर्न दाखिल करने की आज आखिरी तारीख है. इसे आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं है.इसलिए विभाग ने करदाताओं से अपील की है कि वे समय पर अपना रिटर्न दाखिल करें.एक जुलाई से रिटर्न भरने के लिए पैन के साथ आधार नंबर जोड़ना भी अनिवार्य कर दिया गया है. नोटबंदी के बाद पिछले साल नौ नवंबर से 30 दिसंबर तक दो लाख रुपये से ज्यादा नकदी बैंक में जमा किये जाने की भी जानकारी रिटर्न में देना पड़ेगा.

उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग मामलों की जांच के लिए केंद्रीय सेल स्थापित करने पर विचार कर रहा है, ताकि भ्रष्टाचार पर अंकुश लग सके. इसका उद्देश्य करदाताओं और अधिकारियों के बीच सीधा संपर्क घटाना है. ऐसा करके विभाग चेहरा विहीन व्यवस्था देना चाहता है, ताकि करदाता विभाग से संपर्क करें न कि किसी अधिकारी विशेष से. इससे भ्रष्टाचार रुकेगा.

यह भी देखें

भारत की शीर्ष कंपनियों की आय दो साल में दस फीसदी बढ़ेगी

जेटली ने कहा चुनाव बांड को लेकर बनाएँगे कानून

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -