रोज बन रहा है 16 किमी नेशनल हाईवे
रोज बन रहा है 16 किमी नेशनल हाईवे
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में राजसभा के एक सत्र के दौरान सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कृष्ण राज के एक उत्तर का जवाब देते हुए यह बताया है कि हम सड़क बनाने को लेकर बहुत ही शीघ्रता से काम कर रहे है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि हम रोज राष्ट्रिय राजमार्ग को बनाने का काम कर रहे है और रोजाना 16 किमी के हिसाब से सड़क का निर्माण किया जा रहा है.

सरकार ने इसके साथ ही जानकारी देते हुए यह भी बताया है कि फ़िलहाल देश में राष्ट्रीय राजमार्गों संबंधी 1050 कार्य निर्माणाधीन हैं और यदि बात की जाए इनकी लम्बाई की तो यह 31,945 किमी बताई जा रही है. जबकि साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इस निर्माण की लागत 2,12,875 करोड़ रुपए है. उन्होंने अधिक जानकारी देते हुए बताया है कि फ़िलहाल उत्तरप्रदेश में ऐसे 66 कार्य है जो राष्ट्रीय राजमार्ग से संबंधित है और साथ ही निर्माणधीन हैं.

इनकी लम्बाई जहाँ 2,575 किमी है वहीँ इनके निर्माण की लागत 16,721 करोड़ रु है. नितिन गडकरी ने साथ ही यह भी बताया है कि कही भी सार्वजनिक वित्त पोषित परियोजनाओं के निर्माण की अवधि 2 से 3 वर्ष होती है. और फ़िलहाल जितनी भी परियोजनाएं काम कर रही है उनके निर्माण की अधिकतम अवधि 31 दिसंबर 2018 है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -