नेशनल हेराल्ड मुद्दे से कानूनी तौर पर निबटेंगे : राहुल
नेशनल हेराल्ड मुद्दे से कानूनी तौर पर निबटेंगे : राहुल
Share:

गुवाहाटी : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नेशनल हेराल्ड अखबार मामले में शुक्रवार को एक बार फिर कहा कि उनकी पार्टी के खिलाफ राजनैतिक बदले की कार्रवाई प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के इशारे पर हो रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी इस मुद्दे से कानूनी तौर पर निपटेगी। राहुल ने यहां संवाददाताओं से कहा, यह मुद्दा प्रधानमंत्री कार्यालय से निर्देशित है। यह (यंग इंडिया लिमिटेड) संस्था लाभकारी नहीं है और यह बात बिल्कुल स्पष्ट है। देखते हैं कि 19 दिसंबर को क्या होता है। संसद में नेशनल हेराल्ड मामले पर लगातार कार्यवाही बाधित होती रही है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस मामले में सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी एवं कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें निचली अदालत के समन को खारिज करने का अनुरोध किया गया था। अब निचली अदालत में इन्हें 19 दिसंबर को पेश होना होगा। गुवाहाटी में राहुल महिला उद्यमियों से मिले और जमीनी स्तर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में सत्ता में आएगी। राहुल ने कहा, (यह) सौ फीसदी राजनैतिक प्रतिशोध है, शुद्ध राजनैतिक प्रतिशोध जो पीएमओ से निकल कर आ रहा है।

यह ऐसा ही है। यही उनका राजनीति करने का तरीका है। सौ फीसदी शुद्ध राजनैतिक प्रतिशोध। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा सरकार उसके नेताओं को भ्रष्टाचार के आरोप में फंसा रही है। पार्टी संसद के दोनों सदनों में इस मामले पर विरोध जता रही है। इस मामले में शिकायतकर्ता भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी हैं। स्वामी का आरोप है कि यंग इंडिया लिमिटेड (वाईआईएल) द्वारा नेशनल हेराल्ड अखबार निकालने वाले एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) का अधिग्रहण धोखाधड़ी है और यंग इंडिया में सोनिया और राहुल की 38-38 फीसदी हिस्सेदारी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -