एमबीबीएस में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों ने दी राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा
एमबीबीएस में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों ने दी राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा
Share:

सीबीएसई ने राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा के लिए छत्तीसगढ़ में रायपुर और बिलासपुर में केंद्र बनाए थे. छत्तीसगढ़ में परीक्षा को लेकर सुरक्षा की कड़ी वयवस्था की गई थी. परीक्षार्थियों ने बताया की  केमिस्ट्री और बायोलॉजी का पेपर ठीक रहा जबकि फिजिक्स का पेपर कठिन था. 

देश भर के परीक्षा केंद्रों की तरह ही छत्तीसगढ़ में भी परीक्षा को लेकर कड़ी व्यवस्था देखने को मिली. राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा में किसी भी प्रकार की  ज्वेलरी पहनने या मेटल का सामन लाने की अनुमति नहीं थी. इस कारण परीक्षा हॉल के बाहर ही परीक्षार्थियों से  बेल्ट, हेयर बैंड, पिन सहित अन्य सामान बाहर रखवा लिए गए थे. परीक्षा के शामिल होने के लिए अधिकतर विद्यार्थियों निर्देशानुसार  हल्के वस्त्र पहनकर ही आए. जानकारी के अनुसार राज्य में करीब 26 हजार से ज्यादा छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए.

गौरतलब है कि परीक्षा में जूते, हाई हील सैंडल पहनकर आने कि अनुमति भी नहीं थी. परीक्षा केंद्रों के में हर कमरे में घड़ियां लगाई गई थीं क्योंकि परीक्षार्थिओं को घडी पहनकर आने की भी अनुमति नहीं थी. पिछले वर्ष कि तुलना में इस वर्ष करीब 31 प्रतिशत ज्यादा विद्यार्थी के शामिल होने का अनुमान है. 

दंतेवाड़ा में हुई अनोखी शादी

चोरी के मामले में पुलिस ने छह लोगों को पकड़ा

विधानसभा चुनाव में दिव्यांगजन को मतदान करने में आसानी रहेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -