CAA Protests: प्रदर्शन की चिंगारी पहुंची राजधानी लखनऊ, सोमवार को भी दिल्ली में प्रदर्शन जारी
CAA Protests:  प्रदर्शन की चिंगारी पहुंची राजधानी लखनऊ, सोमवार को भी दिल्ली में प्रदर्शन जारी
Share:

रविवार को देश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध के नाम पर दिल्ली सहित कई स्थानों पर हुई हिंसा के बाद सोमवार को भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा. दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र-छात्राओं और स्थानीय लोगों ने लगातार चौथे दिन प्रदर्शन किया. वहीं, उप्र स्थित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएएमयू) में रविवार को हुई हिंसा के बाद इसकी चिंगारी राजधानी लखनऊ स्थित नदवा कॉलेज होते हुए मऊ तक जा पहुंची.

OMG: अब चीन में बिना पटरियों के दौड़ेगी ट्रेन, सफल हुआ ट्रायल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नदवा कॉलेज के छात्रों ने सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया जबकि मऊ में रोडवेज की बसों को निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ की गई जिसमें कई यात्री घायल हो गए. मऊ शहर के दो थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू लगा दिया गया.अराजक तत्वों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं. बंगाल में भी हिंसक विरोध-प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाकर रेल और सड़क यातायात को ठप कर दिया.

सिलिकोसिस पीड़ितों को गहलोत सरकार का बड़ा तोहफा, एकमुश्त मिलेंगे पांच लाख

इसके अलावा दुसरी और हैदराबाद स्थित मौलाना आजाद उर्दू यूनिवर्सिटी में रविवार देर रात छात्रों ने जामिया के छात्रों के समर्थन में मार्च निकाला और मांग की कि उनकी परीक्षाएं स्थगित की जाएं. मुंबई में टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेस के छात्रों ने भी सड़कों पर दिल्ली पुलिस शर्म करो के नारे लगाए. आइआइटी चेन्नई के छात्रों ने भी विरोध का आह्वान किया है.जामिया मिल्लिया इस्लामिया में जुटे प्रदर्शनकारियों ने भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व दिल्ली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.यहां पर छात्रों और जामिया नगर के अलावा आसपास के क्षेत्रों से आने वालों लोगों की भीड़ बढ़ती गई. इस कारण यातायात व्यवस्था भी प्रभावित रही. रविवार को हुई भारी हिंसा को देखते हुए सोमवार को पुलिस ने पहले से ही सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कर रखे थे. 

ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका, रिट पीटिशन ने बढ़ाई मुश्किल

भाजपा नेता ने राहुल गांधी का उड़ाया मजाक, कहा-पप्पू को गिनती तक...

एलजेपी ने खेला सवर्ण कार्ड, कहा-अगड़ी जाति के नेताओं ने पिछड़ों और दलितों को आगे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -