नासा ने जारी किया रोवर की डेयरडेविल लैंडिंग का पहला वीडियो, यहां देंखे

Feb 23 2021 02:11 PM
नासा ने जारी किया रोवर की डेयरडेविल लैंडिंग का पहला वीडियो, यहां देंखे

लॉस एंजेलिस: अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के वैज्ञानिकों ने सोमवार को मंगल ग्रह पर उतरने वाले अंतरिक्ष यान का पहला उच्च गुणवत्ता वाला वीडियो जारी किया। तीन मिनट के वीडियो में विशाल नारंगी और सफेद पैराशूट को दिखाया गया है और रॉकेट इंजन के रूप में लाल धूल और सतह पर दृढ़ता नाम के रोवर को उतारा है।

मल्टी-स्टेज अंतरिक्ष यान के विभिन्न कोणों पर लगे कैमरों की श्रृंखला ने लैंडिंग के फुटेज को रिकॉर्ड किया। नासा ने लाल ग्रह से एक ऑडियो क्लिप भी साझा किया। आप जांच द्वारा दर्ज की गई कर्कश हवा की एक बेहोश ध्वनि सुन सकते हैं। रोवर पिछले गुरुवार को प्राचीन सूक्ष्म जीवन के संकेतों की खोज करने के लिए जेज़ेरो क्रेटर में एक प्राचीन नदी डेल्टा के पास उतरा। 

वीकेंड पर द्वि घातुमान-लैंडिंग और वीडियो को देखने के बाद, कैलिफोर्निया के पासाडेना में जेट प्रोपल्सन प्रयोगशाला में टीम ने एक समाचार सम्मेलन में वीडियो साझा किया। लेकिन यह अंतरिक्ष यान की खतरनाक, स्व-निर्देशित सवारी के माध्यम से मार्डीयन आसमान से टचडाउन तक का दृश्य था- एक अंतराल नासा ने आतंक के सात मिनट को डब किया है- जेपीएल की टीम ने विशेष रूप से हड़ताली पाया। डिसेंट एंड लैंडिंग टीम के प्रमुख अल चेन ने संवाददाताओं को बताया। ये वीडियो, और ये चित्र हमारे सपनों के सामान हैं।

बीजिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक बहिष्कार की संभावना दिन पर दिन बढ़ रही है: विश्लेषक

UNEP के सहयोग से विश्व पर्यावरण दिवस की मेजबानी करेगा पाक

पाक सांसद ने की बलूचिस्तान की 14 वर्षीय लड़की से शादी, पुलिस ने शुरू की जांच