19 मार्च को PM करेंगे कृषि उन्नति मेले का उद्घाटन
19 मार्च को PM करेंगे कृषि उन्नति मेले का उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा राष्ट्रिय राजधानी में 19 मार्च को तीन दिवसीय "कृषि उन्नति मेला" का उद्घाटन किया जाना है. बता दे कि इस मेले के तहत आधुनिक कृषि प्रौद्योगिकियों के साथ ही सरकार की कुछ नई पहलों का प्रदर्शन भी किया जाना है. इसके साथ ही जानकारी में यह भी बता दे कि इस मेले में 1 लाख से अधिक किसान हिस्सा लेने वाले है. इस मामले में जानकारी देते हुए कृषि मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह कहा है कि यहाँ किसान मेले का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले है.

बता दे कि दिल्ली में भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान के पूसा परिसर में इस किसान मेले का आयोजन किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि यहाँ मेले में फसल की नई किस्मों का खेत में प्रदर्शन किया जाने वाला है जबकि साथ ही यह भी बता दे कि यहाँ आधुनिक प्रौद्योगिकियां भी प्रदर्शित की जाने वाली है. इस मेले के अंतर्गत आपको सरकारी और निजी कंपनियां 600 स्टॉल लगते हुए भी दिखाई देने वाली है.

साथ ही जानकारी देते हुए अधिकारी ने यह भी कहा है कि राज्य सरकारों को मुख्य रूप से यह निर्देश दिया जा चूका है कि वे जल्द ही किसानों को यहाँ मेले में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करें. और साथ ही यहाँ आने को लेकर उनका खर्च भी वहन करें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -