5 अप्रैल को होगा स्टैंड अप इंडिया पहल का शुभारम्भ
5 अप्रैल को होगा स्टैंड अप इंडिया पहल का शुभारम्भ
Share:

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश में कई नई योजनाओं का शुभारम्भ किया जा चूका है. और अब हाल ही में यह खबर सामने आ रही है कि 5 अप्रैल 2016 को नरेंद्र मोदी स्टैंड अप इंडिया पहल का उद्घाटन करने वाले है. इस योजना के अंतर्गत यह बात सामने आ रही है कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के साथ ही महिला वर्ग के लोगों को सस्ता कर्ज दिया जाना है.

और इसके माध्यम से उनमें उद्यमशीलता के साथ रोजगार सृजन को बढ़ावा देने का काम किया जाना है. जानकारी में ही इस बात से भी अवगत करवा दे कि प्रधानमंत्री के द्वारा नोएडा में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम के दौरान इस योजना का शुभारंभ किया जाना है.

बता दे कि जनवरी माह के दौरान मोदी की अध्यक्ष्ता में आयोजित केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान स्टैंड अप इंडिया योजना को मंजूरी प्राप्त हुई है. जानकारी में ही यह बात भी सामने आई है कि इस महत्वकांशी योजना का क्रियान्वयन 1.25 लाख बैंक शाखाओं के माध्यम से किया जाना है. साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इसके अंतर्गत बैंकों के द्वारा सबसे आसान ब्याज दर पर ऋण दिया जाना है.

इस योजना के अंतर्गत यह बात भी सामने आ रही है कि प्राइवेट सेक्टर के साथ ही सभी बैंकों की शाखाओं को कम से कम एक अनुसूचित जाति या जनजाति और एक महिला उद्यमी को 10 लाख रुपये से लेकर एक करोड़ रुपये तक का ऋण उपलब्ध करवाना है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -