PM मोदी का मई-जून में पांच देशों की यात्रा पर जाना प्रस्तावित
PM मोदी का मई-जून में पांच देशों की यात्रा पर जाना प्रस्तावित
Share:

नई दिल्ली : छह महीने के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का आगामी मई-जून में पांच देशों की यात्रा पर जाना तय हुआ है, जिसके तहत पीएम मोदी श्रीलंका, जर्मनी, स्पेन, रूस और कजाकिस्तान की यात्रा पर जाएंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री की पिछली विदेश यात्रा जापान की हुई थी, जहां वह पिछले साल नवंबर में गए थे. उसके बाद संसद के शीतकालीन सत्र और पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को देखते हुए उनका विदेश यात्रा पर जाने का कार्यक्रम तय नहीं हो पाया था.

मई के अंत और जून आरम्भ में मोदी रणनीतिक साझेदारी और निवेश के मुद्दे के लिए जर्मनी, स्पेन और रूस की यात्रा पर भी जा सकते हैं. 7-8 जून को पीएम मोदी के कजाकिस्तान जाने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि मई - जून में मोदी की जिन पांच देशों की यात्रा प्रस्तावित है, उनमें मई के मध्य में पीएम मोदी बुद्धिज्म कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पड़ोसी देश श्रीलंका जाएंगे. इससे पूर्व मोदी 2015 में श्रीलंका की यात्रा पर गए थे. 12 मई को पीएम मोदी का संयुक्त राष्ट्र वेसक दिवस में शामिल होने का कार्यक्रम है.

पीएम मोदी जर्मनी की यात्रा पर भी जाएंगे जहां वह भारत में निवेश को लेकर चर्चा करेंगे. जर्मनी ने भारत के मेक इन इंडिया कार्यक्रम में रूचि दिखाई है. मोदी स्पेन भी जा सकते हैं, जहां वे स्मार्ट सिटी योजना, रक्षा क्षेत्र और रेलवे की संभावनाएं तलाशेंगे. इसके बाद पीएम मोदी का अगला पड़ाव सेंट पीटर्सबर्ग (1-3 जून) होगा जहां वह सेंट पीटर्सबर्ग अंतरराष्ट्रीय इकनॉमिक फोरम में हिस्सा लेंगे. साथ ही 18वें भारत-रूस सम्मेलन में भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें

PM मोदी का लगा उत्तरप्रदेश में जोर, सुनाई दे रहा मोदी - मोदी का शोर

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -