यूपी को एक साथ मिलेंगे 9 मेडिकल कॉलेज, जब 30 जुलाई को राज्य में पहुंचेंगे पीएम मोदी

Jul 21 2021 04:15 PM
यूपी को एक साथ मिलेंगे 9 मेडिकल कॉलेज, जब 30 जुलाई को राज्य में पहुंचेंगे पीएम मोदी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी एक बड़ी सौगात राज्य को देने जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी राज्य के 9 जिलों मेडिकल कॉलेजों की सौगात देंगे. इस समारोह का आयोजन सिद्धार्थनगर में 30 जुलाई को होगा. पीएम मोदी यहां से एक साथ 9 मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे. 

कार्यक्रम निर्धारित हो चुका है और अब अगले एक से दो दिन में सीएम योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर जाकर कार्यक्रम की तैयारियों का मुआयना कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, जिन जिलों में मेडिकल कॉलेज का शुभारंभ होना है, उनमें देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर जिले शामिल हैं. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, इन मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल स्टाफ की भर्ती की प्रकिया भी जारी है.

योजना है कि उद्घाटन के अवसर पर खुद पीएम नरेंद्र मोदी अपने हाथों से 450 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपें. माना जा रहा है कि एक सप्ताह में इन अस्पतालों में कामकाज आरंभ हो जाएगा. इतना ही नहीं सरकार की योजना है कि इस साल 13 मेडिकल कॉलेज और आरंभ कर दिए जाएं. बता दें इन 9 जिलों के अलावा अयोध्या, बहराइच, बस्ती, फिरोजाबाद और शाहजहांपुर में जिला अस्पताल को ही अपग्रेड कर मेडिकल कॉलेज का रूप दिया जा रहा है. 

मेघालय पुलिस ने हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल (HNLC) के दो कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

जानिए कौन हैं शाजिया इल्मी ? जिन्हे भाजपा ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

मारुति सुजुकी ने भारत के ग्रामीण बाजारों में 50 लाख की संचयी बिक्री का लैंडमार्क किया पार