जानिए कौन हैं शाजिया इल्मी ? जिन्हे भाजपा ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

Jul 21 2021 03:14 PM
जानिए कौन हैं शाजिया इल्मी ? जिन्हे भाजपा ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

 

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के द्वारा बुधवार को दो नए राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की नियुक्ति की घोषणा कर दी गई है. आम आदमी पार्टी (आप) का दामन छोड़ भाजपा में शामिल हुईं शाजिया इल्मी और मुंबई के प्रेम शुक्ल को भगवा दल ने नया राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है. 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रेम शुक्ल, शाजिया इल्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त होने पर मुहर लगाई है. राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त होने के बाद शाजिया इल्मी ने केंद्रीय नेतृत्व का आभार प्रकट किया है. शाजिया इल्मी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'आधिकारिक प्रवक्ता बनने का दायित्व देने के लिए मैं आपके प्रति बेहद शुक्रगुज़ार हूं. धन्यवाद! आप सब को ईद मुबारक!'

आपको बता दें कि शाजिया इल्मी राजनीति में आने से पहले टीवी पत्रकार रह चुकी हैं. उन्होंने पत्रकारिता छोड़कर आम आदमी पार्टी (आप) की सदस्यता ग्रहण की थी. शाजिया इल्मी ने 2014 में लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था, किन्तु वह हार गई थीं. 2014 में ही शाजिया इल्मी ने आम आदमी पार्टी को छोड़ दिया था, 2015 से ही वह भारतीय जनता पार्टी की सदस्य हैं. 

संयोग! शिक्षा मंत्री की बहू के भाई और बहन बने अधिकारी, भाजपा ने मांगा मंत्री से इस्तीफा

जम्मू कश्मीर के सतवारी में देखा गया संदिग्ध ड्रोन, प्रशासन में मचा हड़कंप

स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ 'प्रिविलेज मोशन' लाने की तैयारी में विपक्ष, जानिए क्या होता है ये प्रस्ताव ?