मारुति सुजुकी ने भारत के ग्रामीण बाजारों में 50 लाख की संचयी बिक्री का लैंडमार्क किया पार
मारुति सुजुकी ने भारत के ग्रामीण बाजारों में 50 लाख की संचयी बिक्री का लैंडमार्क किया पार
Share:

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया इंडियन लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि कंपनी ने भारत के ग्रामीण बाजारों में 50 लाख की संचयी बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। मारुति सुजुकी ने एक बयान में कहा कि देश के ग्रामीण इलाकों में 1,700 से अधिक कस्टमाइज्ड आउटलेट के साथ, एमएसआईएल की कुल बिक्री का लगभग 40 प्रतिशत आज ग्रामीण बाजारों से आता है। चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून अवधि में कंपनी की कुल बिक्री 3,53,614 इकाई रही। वित्त वर्ष 2020-21 में, इसने कुल 14,57,861 इकाइयाँ बेचीं, जो 2019-20 में बेची गई 15,63,297 इकाइयों से कम थीं।

विकास पर टिप्पणी करते हुए, मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ''हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि अपने ग्राहकों और स्थानीय डीलर भागीदारों के समर्थन से, हमने ग्रामीण भारत में कुल मिलाकर 50 लाख बिक्री हासिल की है।'' कंपनी के कारोबार में बाजारों का एक बहुत ही खास स्थान है, उन्होंने कहा, ''वर्षों से, हमने इस सेगमेंट की जरूरतों का ध्यानपूर्वक अध्ययन किया है... हम ग्रामीण भारत में ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप उत्पाद और सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।'

उन्होंने कहा, 'हालांकि देश के बड़े ग्राहकों की आकांक्षाएं महानगरों के समान ही हैं, वे अधिक ध्यान और देखभाल की मांग करते हैं। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के शेयर बुधवार को सत्र के मध्य में रुपये की तेजी के साथ 7,220.00 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। 

Weather Updates: बिहार में बिजली गिरने से 8 की मौत, अगले 24 घंटे इन राज्यों के लिए होंगे भारी

बसपा प्रमुख मायावती ने ईद की बधाई देते हुए कही ये बात

जम्‍मू-कश्‍मीर की बेटियों को मिली बड़ी राहत, नियमों में हुआ ये बड़ा बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -