क्या पीएम मोदी के संबोधन से उद्योग जगत को मिलेगा आत्मविश्वास ?
क्या पीएम मोदी के संबोधन से उद्योग जगत को मिलेगा आत्मविश्वास ?
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग मंडल CII के वार्षिक सत्र को मंगलवार को संबोधित करेंगे. सूत्रों के मुताबिक अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री देश के उद्योग जगत के समक्ष वृद्धि दर को दोबारा हासिल करने को लेकर अपने विचार रखेंगे. वह ऐसे समय में उद्योग जगत को संबोधित करने जा रहे हैं जब कंपनियां लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद अपने ऑपरेशन फिर से शुरू कर रही हैं. उद्योग मंडल से जुड़े एक सूत्र ने पीटीआइ को जानकारी दी कि प्रधानमंत्री कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) के 125वें स्थापना दिवस पर आयोजित वार्षिक सत्र में उद्घाटन भाषण देंगे. CII की स्थापना 1895 में हुई थी.

कोरोना वायरस से अर्थव्यवस्था की गति हुई धीमी, संक्रमण समाप्त होने से मिल सकती है रफ्तार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वर्चुअल वार्षिक सत्र की थीम 'वृद्धि दर को वापस पाना'है. इस कार्यक्रम में पिरामल समूह के चेयरमैन अजय पिरामल, ITC के सीएमडी संजीव पुरी, बॉयोकॉन की सीएमडी किरण मजूमदार शॉ, एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार, कोटक महिंद्रा बैंक के सीइओ उदय कोटक और सीआइआइ के प्रेसिडेंट विक्रम किर्लोस्कर हिस्सा लेंगे. वही, उल्लेखनीय है कि गृह मंत्रालय ने शनिवार को 'Unlock-1' की घोषणा की. इसके तहत आठ जून से देश में विभिन्न गतिविधियों के लिए छूट दे दी गई है. आठ जून से कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य हिस्सों में शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट और धार्मिक स्थल खुलेंगे.

इस कंपनी ने घाटे के बाद भी भारतीय कर्मचारी को दिया दुगना वेतन

इसके अलावा विभिन्न रेटिंग एजेंसियों और अर्थशास्त्रियों ने कोविड-19 और उसकी वजह से लागू लॉकडाउन के चलते चालू वित्त वर्ष में देश की जीडीपी वृद्धि दर में भारी कमी का अनुमान जाहिर किया है. सरकार ने लॉकडाउन से प्रभावित इकोनॉमी के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है. इस राहत पैकेज में छोटे कारोबारियों के साथ-साथ घरेलू मैन्यूफैक्चरर्स एवं अन्य तबकों को कई तरह की राहत दी गई है. 

Sensex : इन कंपनियों का बाजार पूंजीकरण बढ़ा

किसान सम्मान निधि में लाभार्थियों की लिस्ट ऐसे करें चेक

भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए यह सप्ताह रहा काफी अहम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -