मोदी के वचनों का मुरीद हुआ सदन
मोदी के वचनों का मुरीद हुआ सदन
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐसा नाम जिसके बारे में यदि कहा जाए कि वे कहीं लोगों को संबोधित करने वाले हैं तो लोग दिल थामकर बैठ जाते हैं। छोटी सी सभा भी बहुत बड़ी जनसभा बन जाती है। मोदी मंत्र के मुरीद तो लोग आम चुनाव के पहले ही हो गए थे। जब नरेंद्र मोदी को पीएम कैंडिडेट बनाया गया था। तभी लोग मोदी - मोदी करते हुए मोदी लहर में खो गए। भाजपा को बड़ी जीत हासिल हुई और मोदी राजनीति का एक बड़ा ब्रांड नेम बन गए। पीएम मोदी के कार्यकाल में एनडीए सरकार ने कई कार्यों की शुरूआत की। मगर हर बार मोदी को विपक्ष अपने निशाने पर रखता। संसद में जमकर हंगामा मचता। 

कभी मोदी के सूट पर तो कभी काले धन के साथ काले बूटों वाली सरकार पर। बस हंगामा होता जाता। पीएम मोदी अपनी विदेश यात्राओं को लेकर निशाने पर रहने लगे। तो उन्हें सलाह दी गई पीएम किसानों के बीच जाऐं। ऐसे में पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की शुरूआत कर आनन - फानन में गांव के दौरे कर डाले अब विपक्ष फिर चुप। संसद में मोदी पर कई तरह के हमले किए जाने लगे लेकिन अब पीएम मोदी हर दिन के हंगामे पर परेशान थे लेकिन अपनी परेशानी को उन्होंने जाहिर नहीं किया। कई बार सदन में हंगामा होने और सदन की कार्रवाई में मूल कार्य बाधित होने की बात कही। मगर विपक्ष अपनी पर अड़ा रहा। अब पीएम मोदी कुछ वाकपटु अंदाज़ में नज़र आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के बजट सत्र के दौरान गुरूवार को अपना अभिभाषण दिया तो उन्होंने महामहिम राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया। 

यह एक तरह से संवैधानिक सौहार्द का प्रतीक था। यही नहीं उन्होंने विपक्ष के नेताओं की प्रशंसा की और उन्हें तेजस्वी कहते हुए उनके अनुभवों का लाभ सदन को मिलने के लिए हंगामा न करने की गुजारिश भी कर डाली। पीएम मोदी ने इस तरह से एक तीर से दो निशान साधे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर केवल महिलाओं को ही बोलने का अवसर देने की बात कही उसे लेकर सभी ने उनकी प्रशंसा की। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अभिभाषण में कई अवसरों पर विपक्ष के नेताओं की सराहना की और उनकी प्रशंसा कर उन पर राजनीतिक तंज भी कस दिया। जिस तरह का उद्बोधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया वह दर्शाता है कि सही मायने में वे लोकसभा में बहुमत दल के का नेतृत्व कर रहे हैं। यह एक प्रधानमंत्री की तेजस्वीता को भी दर्शाता है। 

'लव गडकरी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -