खत्म हुआ तीन देशों का दौरा PM मोदी की हुई घर वापसी..
खत्म हुआ तीन देशों का दौरा PM मोदी की हुई घर वापसी..
Share:

सियोल : अपनी तीन देशो की यात्रा खत्म कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दक्षिण कोरिया से भारत के लिए रवाना हो गए है. मोदी भारतीय समयानुसार रात करीब 11:30 बजे भारत पहुंचेंगे. गौरतलब है कि अपनी तीन देशो की यात्रा के अन्तर्गत मोदी पहले चीन गए, उसके बाद मंगोलिया और फिर दक्षिण कोरिया गए. इस दौरान मोदी ने तीनो देशो के साथ कई करार किए. मोदी ने अपनी यात्रा के दौरान तीनो देशो के राष्ट्राध्यक्षों और कारोबारियों से मिले. इसके अलावा मोदी ने वहां बसे भारतीयों से भी मुलाकात की.

भारत वापस आने से पहले मोदी ने दक्षिण कोरिया में 'फ्रेंड्स ऑफ इंडिया' संगठन के सदस्यों से मुलाकात की. मोदी ने दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंध बनाने में मदद देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. विदेश मंत्रालय के ट्वीट के अनुसार मोदी ने उनसे कहा "आप सबसे मिलकर मुझे गर्व हुआ. मेरे लिए कोरिया में यह बहुत खास मुलाकात है." उन्होंने सदस्यों से 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में भाग लेने की अपील भी की. मोदी ने कहा, "मैं आप सभी से 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर इसमें शामिल होने की अपील करता हूं."

प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट के अनुसार, मोदी ने भारतीय संस्कृति की विविधता के बारे में कहा, "आप बॉलीवुड के बारे में जानते हैं.. लेकिन हो सकता है कि आप भारत की क्षेत्रीय फिल्मों से वाकिफ न हों." उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि कोरिया की युवा पीढ़ी भारतीय संस्कृति, कला तथा संगीत में रुचि लेती है. हमें ऐसे रास्ते तलाशने की जरूरत है, जिससे दक्षिण कोरिया में कला और संस्कृति के क्षेत्र में काम करने वाले लोग भारत के ऐसे ही लोगों से संपर्क कर सकें."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -