PM मोदी का ऐलान : कोलंबो से वाराणसी के बीच अगस्त से सीधी विमान सेवा होगी शुरू
PM मोदी का ऐलान : कोलंबो से वाराणसी के बीच अगस्त से सीधी विमान सेवा होगी शुरू
Share:

कोलंबो : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यहां वेसाक डे पर हुए समारोह में शामिल हुए. इस मौके पर उन्होंने अगस्त से वाराणसी से कोलंबो के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा की. इस मौके पर मोदी ने कहा कि वेसाक डे बौद्ध धर्म का सबसे बड़ा त्योहार है. श्रीलंका से हमारा पुराना नाता है. भारत से ही बौद्ध धर्म श्रीलंका पहुंचा.

उल्लेखनीय है कि यूएन वेसाक डे बौद्ध कैलेंडर का सबसे अहम दिन है. इसी दिन भगवान बुद्ध का जन्म, उनकी मृत्यु और उन्हें ज्ञान की प्राप्ति हुई थी. कोलंबो में इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलन हो रहा है, जिसमें 100 से ज्यादा देशों के 400 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं. इस अवसर पर मोदी ने कहा कि भारत, बुद्ध की धरती है. बुद्ध के समय से ही भारत-श्रीलंका के बीच दोस्ती शुरू हुई. भारत, श्रीलंका के आर्थिक विकास के लिए प्रतिबद्ध है.

 खास बात यह है कि पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान मोदी ने वाराणसी से कोलंबो की सीधी विमान सेवा शुरू करने की घोषणा की.पीएम ने कहा कि कोलंबो से वाराणसी के बीच अगस्त से सीधी फ्लाइट शुरू होगी.इससे बुद्ध से जुड़े स्थान श्रीलंका से जुड़ सकेंगे. यहां के तमिल लोग काशी विश्वनाथ मंदिर भी जा सकेंगे.

यह भी देखें

श्रीलंका दौरे का दूसरा दिन : अंतरराष्ट्रीय वैशाख दिवस समारोह में शामिल होंगे PM मोदी

पीएम मोदी दो दिन के श्रीलंका दौरे पर हुए रवाना, होगा रिश्तों का पुनरीक्षण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -