भाजपा के चुनाव प्रचार में लगे पीएम मोदी
भाजपा के चुनाव प्रचार में लगे पीएम मोदी
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान में लग गए हैं। दरअसल भारतीय जनता पार्टी उन्हें असम में भी ब्रांड एंबेसेडर के तौर पर विधानसभा चुनाव के लिए लगा रही है. हालांकि असम की अपनी परेशानियां हैं यहां पर कई क्षेत्रीय दल हैं, जो कि मोदी की ब्रांड इमेज के सामने काफी चुनौती प्रदान करते हैं. यूं भी असम की आवश्यकताऐं और विकास का पैमाना अलग है।

मगर यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रभाव देखने को मिल रहा है, दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के लोगों को अपनी आम सभाओं के माध्यम से जुटाने में सफल रहे हैं. हालांकि अंतिमरूप से तो यह चुनावी परिणामों पर ही निर्भर होगा. मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषण शैली और प्रश्न उपस्थित कर उसका समाधान तलाशने की शैली बेहद अलग है।

जो कि भारतीय जनता पर काफी अच्छा प्रभाव डालती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के लोगों को यह बता रहे हैं कि विश्व में भारत का नाम हुआ है मगर यह बताने में वे काफी संक्षिप्त परिचय ही देते हैं, जबकि आसाम के चाय बागानों की बात भी वे करते ही हैं. ऐसे में वे चाय बागानों के महत्व को उभारते हुए युवाओं के सामने रोजगार की संभावनाऐं बता रहे हैं।

हालांकि यहां पर प्रधानमंत्री का भाषण कुछ एक सा लगता है कि वे 10-15 वर्षों के यूपीए के कार्यकाल और राज्य सरकार के कार्यकाल का उल्लेख करते हैं और कहते हैं कि कांग्रेस ने इतने वर्षों में राज्य के विकास के लिए प्रयास नहीं किए मगर अब केंद्र सरकार से असम के विकास की उम्मीदें जनता लगा रही है। दो साल में जनता यहां पर माओवाद कम होने, केंद्र द्वारा नाॅर्थ ईस्ट सेक्टर के तहत किए जाने वाले विकास कार्यों का लाभ देने आदि की आस लगाए हैं।

यदि सरकार यहां का विकास करने में सक्षम रही तो फिर भाजपा तरूण गोगोई के व्यक्तित्व से आगे निकल सकती है. वैसे पीएम मोदी का व्यक्तित्व बेहद प्रभावशाली है लेकिन क्षेत्रीय मुद्दे भी इस चुनाव का रूख मोड़ने में कम असरकारक नहीं हैं। 

'लव गडकरी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -