काला धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ नरेंद्र मोदी का कदम
काला धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ नरेंद्र मोदी का कदम
Share:

काला धन मामला और बढ़ते भ्रष्टाचार को लेकर सरकार को काफी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन साथ ही सरकार इससे निपटने के लिए कई प्रयास करते हुए भी नजर आ रही है. मामले में आगे आपको बता दे कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में इन समस्याओं से निपटने के लिए उचित कदम उठाये जाने की बात कही है. इसके साथ ही मोदी ने यह भी कहा है कि हमें काला धन सम्बंधित देशों को लोटाये जाने के लिए वैश्विक सहायता को बढ़ाने की जरुरत है.

नरेंद्र मोदी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए यह भी कहा है कि देश में जल्द ही कालेधन पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून पेश किया जाना है. इसके साथ ही बैंकिंग सेक्टर में भी कुछ बाधाओं जैसे गोपनीयता में कुछ अहम बदलाव किये जाना है.

इस दौरान प्रधानमंत्री ने यह भी कहा है कि हम सभी को सूचना के आदान-प्रदान पर रिपोर्टिंग मानक का उपयोग करना चाहिए. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-20 समिट में शामिल हुए और इस दौरान ही यह बात सामने आई है कि सभी देश काला धन सम्बंधित देश को वापस लौटना चाहते है.

मोदी ने काले धन और भ्रष्टाचार के मामले को आगे बढ़ाते हुए यह भी कहा है कि देश में इन दोनों के लिए कोई जगह नहीं है. इसके साथ ही घरेलु सम्पत्ति को लेकर भी कई नए संशोधन किये जा रहे है. मोदी ने इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय तौर पर मजबूत हो रहे व्यवसाय की भी सराहना की है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -