चीन की समझाइश के बावजूद भी पाक के आतंकवाद पर जमकर बोले PM मोदी

चीन की समझाइश के बावजूद भी पाक के आतंकवाद पर जमकर बोले PM मोदी
Share:

नई दिल्ली: ब्रिक्स समिट में शामिल होने से पहले चीन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा था कि वो इस कार्यक्रम में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद पर जिक्र न करे, लेकिन PM मोदी ने उनके द्वारा कही गई सारी बातो को दरकिनार करते हुए ब्रिक्स समिट के दोनों दिन हर मंच पर आतंकवाद का मुद्दा उठाया.

मोदी ने BRICS में बिजनेस काउंसिल को संबोधित करते हुए कहा कि सभी देशों को आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा. हम सभी को आतंकवाद से लड़ने के लिए नए कदम उठाने होंगे. उसके बाद उन्होंने कहा कि हम मजबूत अंतरराष्ट्रीय संबंधों के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं. पीएम ने अपने भाषण में सबका साथ-सबका विकास की बात की. पीएम बोले कि हमारे लिए आतंकवाद, साइबर सुरक्षा और आपदा प्रबंधन से लड़ने को तैयार होना होगा.

मोदी ने इससे पहले ब्रिक्स श्यामन 2017 के घोषणापत्र में आतंकवाद का जिक्र किया गया है. इस घोषणापत्र में लश्कर-ए-तयैबा, जैश-ए-मोहम्मद समेत कुल 10 आतंकी संगठनों का जिक्र हुआ. मोदी ने आतंकवाद का मुद्दा उठाते हुए ब्रिक्स श्यामन घोषणापत्र के 48वें पैराग्राफ में आतंकवाद पर कड़ी चिंता व्यक्त की है. वही उस पत्र में उन्होंने यह भी लिखा कि हम लोग आस-पास के इलाके में फैल रहे आतंकवाद और सुरक्षा की घटनाओं को लेकर चिंतित है.

इतना ही नहीं उन्होंने घोषणा पत्र में दुनिया भर में हुए आतंकी हमलों की कड़ी निंदा की.  इसमें कहा गया है कि आतंकवाद को किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जा सकता है. घोषणापत्र में साफ तौर पर कहा गया है कि सभी ब्रिक्स देश आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे.

Photos : Vogue मैगज़ीन के लिए प्रियंका ने दिखाया अपना बोल्ड लुक

सुनंदा पुष्कर केस को लेकर जज ने लगाई डीसीपी को फटकार

अबू धाबी से आई फ्लाइट का बड़ा हादसा होते हुए बचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -