नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने श्रीलंकाई नाव से जब्त की 300 किलो हेरोइन
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने श्रीलंकाई नाव से जब्त की 300 किलो हेरोइन
Share:

चेन्नई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक श्रीलंकाई मछली पकड़ने की नाव को कब्जे में ले लिया है और पांच AK-47 राइफलों और 9 एमएम गोला-बारूद के 1,000 राउंड के साथ 300.323 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। एनसीबी चेन्नई जोनल यूनिट ने नाव को कब्जे में ले लिया और पांच एके -47 राइफल्स के साथ 300.323 किलोग्राम हेरोइन और 9 एमएम गोलाबारूद के 1,000 राउंड जब्त किए। बुधवार को यहां जारी बयान में कहा गया है कि जहाज के कब्जेदारों से कई गुप्त दस्तावेज भी जब्त किए गए। 

NCB के जोनल डायरेक्टर चेन्नई ज़ोन अमित घवटे ने भारतीय तटरक्षक बल और NCB द्वारा प्राप्त विशिष्ट खुफिया जानकारी पर कहा, एक श्रीलंकाई मछली पकड़ने के पोत 'रविहंसी' को तटरक्षक द्वारा 25 मार्च को केरल के विजिंजम तट से भारतीय जल क्षेत्र में रोक दिया गया था। 301 पैकेट में हेरोइन को बर्तन के पानी के टैंक के अंदर छुपाया गया था। उड़ते हुए घोड़े की छवि सभी हेरोइन पैकेटों पर पाई गई, जो ड्रग तस्करी सिंडिकेट्स को अपनी दवाओं का ब्रांड बनाने की एक सामान्य प्रथा है। 

इसके अलावा, अब तक की जांच से संकेत मिलता है कि एक अज्ञात जहाज ने चाबहार पोर्ट, ईरान से हेरोइन और हथियारों की खेप को ले जाया गया और लक्षद्वीप के पास उच्च समुद्र में श्रीलंकाई मछली पकड़ने वाली नाव रविहंसी को सौंप दिया। सभी छह श्रीलंकाई चालक दल के सदस्यों अर्थात् LY नंदना, HKGB Dassppriya, AHS Gunasekara, SA Senarath, टी. रणसिंघा और डी. निसांका को नाव में 27 मार्च को NCB से गिरफ्तार किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

बिहार में राजद नेता साकेत सिंह और उनके समर्थक पर फायरिंग, एक की मौत

बेटे को चाहिए था पैसा, बेटी करना चाहती थी लव मैरिज, दोनों ने मिलकर पिता को मार डाला

दुष्कर्म करने के बाद करने लगा ब्लैकमेल, तंग आकर नाबालिग ने खुद को लगाई आग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -