इन 2 तरीको से सोने को नारद पुराण में बताया गया है गलत, नहीं होती माता लक्ष्मी की कृपा

हिन्दू धर्म में कई बातें हैं जो इंसान को पढ़नी और समझनी चाहिए. ऐसे में कई पुराण है जिनमे बहुत सी बातें लिखी गईं हैं और आज हम बताने जा रहे हैं नारद पुराण में बताए गए 8 ऐसे कारण जिनसे देवी लक्ष्मी व्यक्ति से रूठ सकती हैं. आइए जानते हैं.

* नारद मुनि कहते हैं किसी भी व्यक्ति को दिन के समय सोना नहीं चाहिए, क्योंकि उनके अनुसार जो व्यक्ति दिन में सोता है उसको अपने जीवन में धन नहीं मिलता है.

* नारद जी के अनुसार जो व्यक्ति अपना भला चाहता है उसे कभी अपने दोनों हाथों से सर नहीं खुजलाना चाहिए क्योंकि इससे उसके जीवन में नकारात्मक होता है.

* नारद पुराण के अनुसार कभी भी किसी व्यक्ति को अपने एक पैर से दूसरे पैर को दबा कर बैठना या सोना नहीं चाहिए, क्योंकि इससे आयु के साथ-साथ धन की भी हानि होती है. 

* नारद पुराण के अनुसार सिर में लगाने वाले तेल को कभी भी शरीर पर नहीं लगाना चाहिए. (सर पर लगाए जाने के बाद जो तेल बचता है उसे शरीर पर लगाना शुभ नहीं माना जाता है.) जी दरअसल इससे स्वास्थ्य की हानि होती है.

* नारद पुराण के अनुसार निर्वस्त्र होकर नहीं सोना चाहिए क्योंकि इससे देवताओं और पुत्र दोनों का अपमान होता है. यह एक पाप के समान है.

* नारद जी के अनुसार बाएं हाथ से पानी पीना अशुभ होता है और शास्त्रों में भोजन करना और पानी पीना दोनों को देव तुल्य माना गया है.

इन सभी कामों को अगर आप करते हैं तो माता लक्ष्मी कभी आपके घर में नहीं आती हैं.

गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च हुईं सनी और देसी गर्ल प्रियंका

कभी भूल से भी ना चबाएँ तुलसी के पत्ते, जानिए तोड़ने के नियम

शास्त्रों में लिखा है इन दिनों में कभी नहीं बनाना चाहिए संबंध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -