नंदिता सैकिया हत्याकांड का आरोपी पुलिस फायरिंग में हुआ घायल
नंदिता सैकिया हत्याकांड का आरोपी पुलिस फायरिंग में हुआ घायल
Share:

गुवाहाटी : मोरीधोल कॉलेज धेमाजी की नंदिता सैकिया की हत्या का आरोपी रिंकू सरमा आज पुलिस फायरिंग में घायल हो गया. उसने हथियार छीनकर हिरासत से भागने का प्रयास किया। आत्मरक्षा में की गई पुलिस फायरिंग में वह घायल हो गया।

धेमाजी जिले के मोरिधल कॉलेज में डिग्री की छात्रा नंदिता के शादी के प्रस्ताव को ठुकराने पर आरोपी रिंकू सरमा ने उस पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. हमले में गंभीर रूप से घायल नंदिता ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, जहां उसके साथ हुई घटना के बाद उसे भर्ती कराया गया। इसके बाद नेटिज़न्स ने अपना गुस्सा निकाला। इस बीच, धेमाजी लॉयर्स एसोसिएशन (डीएलए) ने हमले पर गुस्सा जाहिर किया और हत्या के आरोपी रिंटू शर्मा का प्रतिनिधित्व नहीं करने का फैसला किया। एसोसिएशन का कोई भी वकील इस मामले में शर्मा का बचाव नहीं करेगा। असम कैबिनेट की बैठक ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और मामले को त्वरित सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्थानांतरित करने का भी फैसला किया।

अगस्त में आरोपी के हमले के दौरान छात्रा नंदिता सैकिया के गंभीर रूप से घायल होने के बाद, हत्यारे रिंटू सरमा के लिए मौत की सजा की मांग को लेकर लखीमपुर और धेमाजी जिलों में आंदोलन कार्यक्रम चल रहे हैं। बाद में उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली। इसी सिलसिले में लखीमपुर जिला इकाई के अखिल भारतीय महिला सांस्कृतिक संगठन, अखिल भारतीय जनतांत्रिक छात्र संगठन (एड्सो) और अखिल भारतीय जनवादी युवा संगठन (आइडो) की सदस्यों ने बुधवार शाम उत्तरी लखीमपुर के नाकरी से सबोती तक मशाल जुलूस निकाला. विरोध के दौरान संगठनों के सदस्यों ने नारेबाजी की और मांग की कि आरोपियों पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाए और उन्हें फांसी पर लटका दिया जाए। उन्होंने राज्य सरकार से राज्य में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की भी मांग की।

मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत आज, हाई अलर्ट पर प्रशासन

पाक झंडे में लिपटा दिखा गिलानी का शव, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

केंद्र सरकार ने विद्रोही समूहों के साथ कार्बी शांति समझौते पर किए हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -