फाइनेंस सेक्टर में देखने को मिल रहा है व्हाट्सऐप आंदोलन
फाइनेंस सेक्टर में देखने को मिल रहा है व्हाट्सऐप आंदोलन
Share:

बेंगलुरु : यूआईडीएआई (UIDAI) के पूर्व सह संस्थापक और जाने माने IT दिग्गज नंदन नीलेकणी ने हाल ही में वित्त क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए यह कहा है कि ऐसा लग रहा है जैसे यहाँ व्हाट्सऐप आंदोलन चल रहा है. सूत्रों की माने तो नंदन ने ऐसा इसलिए कहा है क्योकि इस समय टेक्नोलॉजी, ई-साइन, डिज़ाइन, स्मार्टफोन आधार आइडेंटिफिकेशन का मार्केट में लगातार विस्तार होता ही जा रहा है. इसी सन्दर्भ में उन्होंने यह बात भी साफ़ की है कि 2015 में भारत में फाइनेंस सेक्टर में एक व्हाट्सऐप आंदोलन देखने को मिल रहा है और यह बिलकुल वैसा ही दिखाई दे रहा है जैसा कि 2009 में दूरसंचार क्षेत्र में व्हाट्सऐप आंदोलन के रूप में देखने को मिला था.

आपको बता दे कि वे TiE लीपफ्रॉग 2015 के दौरान वित्तीय सेवाओं पर बात कर रहे थे, इसके साथ ही यह भी बता दे कि उन्होंने RBI के द्वारा पेमेंट्स बैंक को लाइसेंस दिए जाने को लेकर भी अपनी सराहना व्यक्त की साथ ही इसके बारे में यह भी बताया कि यह एक क्रांतिकारी कोशिश साबित हो सकती है. उनका यह कहना है कि बदलाव कई सेक्टर्स में एक साथ देखने को मिल रहा है, जैसे कहीं प्रोद्योगिकी है तो कही डिज़ाइन और कहीं बाजार भी शामिल है.

इसके अलावा नीलेकणी ने यह भी कहा है कि भुगतान बैंक को इनोवेशन का एक बड़ा उदाहरण माना जा रहा है, और हाल में हमारे पर ऐसे 11 बैंक्स अवेलेबल है जिसके बारे में शायद किसी ने सोचा भी नहीं होगा. उन्होंने यह भी कहा है कि जनधन और आधार, IMPS, UPI, भुगतान बैंकों को लाइसेंस जैसी कई सुविधाओं के तहत देश लगातार बुलंदियों को छूने के लिए अग्रसर है और यह महज ही इंडियन इकॉनमी का वॉट्सऐप आंदोलन है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -